चंडीगढ़ मनाली एनएच पर दर्दनाक हादसा, एक की मौके पर मौत व 41 घायल

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 29 Second

The news warrior 

3 मार्च 2023

बिलासपुर : हिमाचल के चंडीगढ़ मनाली एनएच पर  बिलासपुर जिला के कुनाला के समीप एक दर्दनाक हादसा पेश आया है । इसमें एक युवती की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य 41 लोग घायल हुए हैं । जिला पुलिस और प्रशासन ने मौके पर पहुँच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया ।

 

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री सुक्खू से मिला बेरोजगार कला अध्यापक संघ, रिजल्ट निकालने की रखी मांग

 

पुलिस और राहगीरों ने मिलकर चलाया बचाव अभियान

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे बिलासपुर जिला में जबली के पास कुनाला में हरियाणा नंबर की पर्यटकों से भरी वोल्वो बस (HR38A-B0007) अनियंत्रित होकर पलट गई। बस दिल्ली से मनाली की ओर जा रही थी । बस में कॉलेज स्टूडेंट्स  और बस स्टॉफ सहित कुल 44 लोग सवार थे । जैसे ही बस कुनाला के समीप पहुंची तो तीखे मोड़ पर चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस सड़क के साथ नाली में जा पलटी । इस दुर्घटना में  एक युवती  की मौके पर ही मौत हो गई व बाकी घायल हुए हैं ।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस लाइन से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने बचाव काम को शुरू किया। पुलिस और राहगीरों ने मिलकर बचाव अभियान चलाते हुए घायलों को बस से निकाला और बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में पहुंचाया।

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़-मनाली NH पर चलते ट्रक में लगी आग, बाल-बाल बची चालक की जान

 

गंभीर रूप से घायल को पीजीआई चंडीगढ़ किया रेफ़र

घायल 39 सवारियों का उपचार क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में चल रहा है और वहीं  2 सवारियों को एम्स बिलासपुर में भर्ती किया गया है । इसके साथ ही एक गंभीर रूप से घायल हुआ है उसे  क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। 2 सवारियों को कोई चोट नहीं आई है। अस्पताल में 39 घायलों को फौरी राहत के रूप में प्रशासन की ओर से 2,02,000 रूपये की  राशि दी गई है ।

 

यह भी पढ़ें : 3 से 5 मार्च तक आवाजाही के लिए बंद रहेगा राष्ट्रीय राजमार्ग 707

जयपुर की रहने वाली मृतक युवती

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली युनिवर्सिटी, कमला नेहरू कॉलेज के 42 स्टूडेंट्स मनाली घूमने के लिए जा रहे थे। इसमें 37 लड़कियां और 5 लड़के, चालक व एक अन्य सहयोगी सवार थे। मृतक युवती की पहचान कौशांगी आर्य (20) पुत्री मनोज आर्य निवासी पार्क प्राईड अपार्टमेंट कृष्णा सरोवर नजदीक इस्कॉन टैंपल जयपुर के रूप में हुई।

 

बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज

घटनास्थल का निरीक्षण करने से ऐसा लगता है कि यह पर्यटक बोल्वो बस तेजी से दौड़ाई जा रही थी और इस मोड़ पर पहुंचते ही चालक ने बस पर से अपना नियंत्रण खो दिया और यह दुर्घटना हो गई। एएसपी बिलासपुर राजेंद्र जसवाल ने बताया कि बस के चालक मनीष के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 279 और 337 के अधीन एफआईआर दर्ज कर ली गई है जबकि जांच जारी है।

यह भी पढ़ें : मस्कुलर डिस्ट्रॉफी से पीड़ित बच्चे के इलाज को प्रदेश सरकार देगी वित्तीय सहायता

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाबा बालक नाथ मंदिर में चैत्र मेला 13 मार्च से 14 अप्रैल तक : उपायुक्त

Spread the love   The news warrior  3 मार्च 2023 बिलासपुर :  बाबा बालक नाथ जी (शाहतलाई) में चैत्र मेला  13 मार्च  से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा। शुक्रवार को उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने  चैत्र मेला बाबा बालक नाथ शाहतलाई के प्रबन्धों के लिए एक बैठक की ।उन्होंने बताया […]

You May Like