UPSC परिणाम घोषित – घुमारवीं के ईशांत ने हासिल किया देश में 80वां रैंक

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 40 Second

 

UPSC परिणाम घोषित – घुमारवीं के ईशांत ने हासिल किया देश में 80वां रैंक

बिलासपुर –  यूपीएससी  2020 की मेन परीक्षा का परिणाम घोषित हो चुका है।   जिसमें हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के  घुमारवीं से संबंध रखने वाले ईशांत ने  UPSC यानी भारतीय सिविल सर्विस परीक्षा  को उत्तर प्रदेश के साथ-साथ जिला बिलासपुर और अपने गांव पड़यलग  का नाम रोशन किया है।  इशांत घुमारवीं क्षेत्र के पड़यलग पंचायत से संबंध रखते हैं।    इशांत की प्राथमिक पढ़ाई  प्राथमिक स्कूल बाड़ी  से हुई है  वही दधोल के सरकारी स्कूल में उन्होंने आगे की पढ़ाई की है। घुमारवीं स्थित निजी स्कूल हिम सर्वोदय में उन्होंने जमा दो की पढ़ाई की है।   इसके बाद मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई उन्होंने एनआईटी हमीरपुर से की।  1 वर्ष तक नोएडा में निजी कंपनी में नौकरी के बाद उन्होंने सिविल सर्विस में जाने का निर्णय लिया।  जिसके लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी लगभग 8 महीने तक कोचिंग ली। 

इशांत जसवाल का जन्म 5 मार्च  उनको 1997 को  गांव पड़यलग  मी हुआ है।  उनके पिता सेवानिवृत्त सैनिक हैं जबकि माता ग्रहणी है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजधानी शिमला में फांसी लगाकर युवक ने की खुदकुशी, पेड़ पर लटका मिला शव

Spread the love राजधानी शिमला में फांसी लगाकर युवक ने की खुदकुशी, पेड़ पर लटका मिला शव   शिमला – प्रदेश की राजधानी शिमला समरहिल में एक युवक  फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है।  युवक के घर के बाहर पेड़ पर से  युवक का शव बरामद किया […]