बैंक ऑफ इंडिया में 500 पदों पर होगी भर्ती , इस दिन तक करें आवेदन

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 6 Second

the news warrior 

13 फरवरी 2023

बिलासपुर : बैंक ऑफ इंडिया (BOI) में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है । इन पदों के लिए  ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 फरवरी से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक को बैंक ऑफ इंडिया की अफिशल वेबसाईट पर जाकर  www.bankofindia.co.in  25 फरवरी तक आवेदन करना होगा इस दिन आवेदन की अंतिम तिथि है । इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा होगी। परीक्षा की तिथि बाद में जारी की जाएगी ।

यह भी पढ़ें : भारत की सड़कों पर 2030 तक दौड़ेंगे 2 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन : नितिन गडकरी

 

इन पदों पर होगी भर्ती

क्रेडिट ऑफिसर इन जनरल बैंकिंग स्ट्रीम के 350 पदों पर भर्ती होगी। इसमें 135 जनरल के लिए हैं। साथ ही 53 एससी, 30 एसटी, 97 ओबीसी और 35 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं। इसके अलावा आईटी ऑफिसर इन स्पेशलिस्ट स्ट्रीम के 150 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें 63 जनरल के लिए हैं। एससी के लिए 23, एसटी के लिए 10, ओबीसी के लिए 41 व ईडब्ल्यूएस के लिए 13 पद आरक्षित हैं।

 

यह भी पढ़ें : पर्यटन को बढ़ावा देने में परस्पर सहयोग करेंगे हिमाचल व गोवा, पर्यटकों को देंगे पैकेज  ।

 

आवेदक की योग्यता

इन पदों के लिए आयु सीमा 20 से 29 साल है। आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। क्रेडिट ऑफिसर पद के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। आईटी ऑफिसर पोस्ट के लिए संबंधित फील्ड में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

 

यह भी पढ़ें : धर्मशाला में नहीं अब यहाँ खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच, इस वजह से शिफ्ट हुआ वेन्यू ।

 

हिमाचल में यहाँ होंगे केंद्र

फीस की बात करें तो जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के अभ्यर्थियों के लिए 850 आवेदन शुल्क लगेगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी से संबंधित अभ्यर्थियों को 175 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। ऑनलाइन परीक्षा के लिए पूरे देश के राज्य में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हिमाचल में बिलासपुर और सोलन में परीक्षा केंद्र होंगे।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर बिकी डेढ़ करोड़ में, इस टीम ने खरीदा  ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर की विदांशी ने अंतर्राष्ट्रीय हिन्दी ओलिंपियाड प्रतियोगिता में पाया पाँचवा स्थान

Spread the love   the news warrior  13 फरवरी  2023 बिलासपुर : हिन्दी ओलिंपियाड फाउंडेशन द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय हिन्दी ओलिंपियाड प्रतियोगिता – 2022 में हिमाचल के बिलासपुर जिला के शिव शक्ति कान्वेन्ट स्कूल बिलासपुर की छात्रा  विदांशी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाँचवा स्थान हासिल किया है । उनकी इस उपलब्धि […]

You May Like