भाजपा की जयराम सरकार के शासनकाल में भृष्टाचार के साथ ही महंगाई भी बढ़ी: डॉ दिलीप धीमान

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 48 Second

THE  NEWS WARRIOR
20 /08 /2022

प्रदेश की जयराम सरकार हर मोर्चे पर बुरी तरह विफल हुई

झंडुत्ता:

झंडुत्ता विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पीसीसी एससी एसटी सेल के सदस्य डॉ. दिलीप धीमान ने आरोप लगाया है कि प्रदेश की जयराम सरकार हर मोर्चे पर बुरी तरह विफल हुई है । विकास कार्य ठप्प पडे हैं लेकिन सरकार सैर सपाटे में मस्त है । उन्होंने ड दोकडू स्कूल में हुए चार दिवारी के निर्माण कार्य में हुई अनियमतताओं निर्माण कार्य के दौरान बिना अनुमति के काटे गए पुराने पेड के मामले की विजिलेंस जांच करवाने की मांग की है।

स्कूल स्थानीय विधायक की गृह पंचायत में

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. धीमान ने कहा कि यह स्कूल स्थानीय विधायक की गृह पंचायत में है। इस स्कूल में चार महीने पहले 3.50 लाख रुपए से सुरक्षा दीवार का निर्माण किया गया था । जिसमें अब दरारें आ गई है। वह ढहने के कगार पर है तथा कभी भी गिर सकती है । उन्होंने कहा कि यह दीवार आरसीसी की ना बनाकर पीसीसी की बनाई गई है । जिस कारण इसकी दुर्दशा हुई है। उन्होंने इसके पीछे बड़ी घपलेबाजी का संदेह व्यक्त किया है और कहा है कि इस मामले की जांच विजिलेंस से करवाई जाए। ताकि दूध का दूध पानी का पानी सामने आ सकें । उन्होंने आंशका जताई कि यह सब विधायक के इशारों पर हुआ है।

सरकार महंगाई पर भी काबू नहीं रख पाई

डॉ. धीमान ने कहा कि क्षेत्र में होने वाले विकास कार्य वर्तमान विधायक की देन नहीं है । क्योंकि इनका प्रोसेस काफी लंबे समय से चला था और उस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी। उन्होंने कहा कि यह लगातार चलने वाली प्रक्रिया है और इसका श्रेय विधायक को नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि चुनाव क्षेत्र में सड़कों की इतनी खस्ता हालत हो गई है कि उन पर पैदल चलना भी कठिन है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में बनाई गई सड़कों ने इस बरसात के दौरान उखड़ कर फिर से नालों का रूप ले लिया है। उन्होंने बढ़ती हुई महंगाई पर भी तंज कसते हुए कहा कि वर्तमान सरकार महंगाई पर भी काबू नहीं रख पाई है और गरीब आदमी का जीना कठिन हो गया है उन्होंने कहा कि बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है की कॉन्ट्रैक्ट पर भी लोगों को भर्ती नहीं किया जा रहा है । उन्होंने खा की एम्स कोठीपुरा में मल्टीटास्क की भर्ती में निर्देशक द्वारा जो नियम शर्ते तय की गयी है उनको हटाया जाए और HPSSC हमीरपुर की शर्तो के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया को लागु किया जाए

मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती  हास्यप्रद 

मल्टीटास्क वर्कर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस की भर्ती प्रक्रिया ही गलत है । उन्होंने एम्ज कोठीपुरा में होने वाली मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती में रखी शर्तों को हास्यप्रद बताया है । उन्होंने कहा कि हिमाचल में 100 विस्तरों कई सुविधा वाला कोई निजी अस्पताल नहीं है । जबकि इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से यह अनुभव प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है । जाहिर है कि इस पद के लिए भी अन्य राज्यों के उम्मीदवार आएंगे । डॉ. धीमान ने बताया कि नया उम्मीदवार एक्सपीरियंस कहां से लाएगा । तथा शर्त के अनुसार यदि एक्सपीरियंस नहीं  होगा उसे उस पद के लिए पत्र नहीं समझा जाएगा ।

धीमान ने तेल घी मक्खन दूध पर जीएसटी लगाने का भी कड़ा विरोध किया और उसे अनुचित बताया उन्होंने अग्निपथ योजना के बारे में भी संदेह प्रकट करते हुए कहा कि सरकार ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि 4 साल बाद जब यह युवा सेवानिवृत्त होकर आ जाएंगे तो क्या करेंगे । इस अवसर पर नरेश सोहरे, अध्यक्ष अल्पसंख्यक विभाग झंडुता, अध्यक्ष एससी/एसटी सेल, अली मोहम्मद माइनॉरिटी सेल के सीनियर उपाध्यक्ष  एससी मोर्चा के दिलीप धुलिया, कैप्टन किशन सिंह नरोत्तम दीवान कर्म देव शास्त्री, रमेश कुमार सूबेदार मंसाराम नयनसुख संजय ठाकुर, अशोक धीमान नरेश चौहान तथा प्रवेज आलम आदि उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर: घागस में युवक से पुलिस ने 11.21 ग्राम चिट्टा किया बरामद, पढ़े पूरी खबर

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 22 /08 /2022 एनडी एंड पीएस एक्ट की धारा 21 के तहत पुलिस थाना सदर में मामला दर्ज बिलासपुर:- री के अनुसार पुलिस टीम क्षेत्र के दौरे पर थी। थौड़ू के पास पुलिस ने एक युवक को पैदल जाते हुए देखा। पुलिस ने थौड़ू […]

You May Like