चम्बा में विधानसभा अध्यक्ष ने मोबाइल हेल्थ वैन को दिखाई हरी झंडी

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 29 Second

 

 

the news warrior

20 जनवरी 2023

चम्बा  : विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित की जाने वाली मोबाइल हेल्थ वैन को चम्बा में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिला की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप मोबाइल हैल्थ वैन को दूर-दराज के क्षेत्रों में उत्तम स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अत्यंत कारगर बताया ।  पठानिया ने संबंधित अधिकारियों को इस मोबाइल हेल्थ वैन का समुचित उपयोग सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए हैं । यह वैन चम्बा कॉलेज परिसर के समीप लोगों की स्वास्थ्य जांच से शुरुआत करेगी।

 

आधुनिक चिकित्सा उपकरण हैं उपलब्ध

 

इस मौके पर कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि मोबाइल हेल्थ वैन आधुनिक चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित है। इसमें सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम, रेफ्रिजरेटर, इलैक्ट्रिक कूलर, माईनर सर्जरी उपकरण, ईसीजी मशीन, स्टेलाईजर, पल्स ऑक्सीमीटर, ड्रेसिंग मटेरियल, इग्जामिनेशन काउच, बॉक्स, स्प्लिंट, इंटरकॉम, बायो मेडिकल वेस्ट डस्टबिन,ऑटोक्लेव, कोल्ड चेन इत्यादि सुविधाएं शामिल हैं।

 

इसके माध्यम से रूटीन के सभी टेस्ट किए जा सकेंगे। इसके साथ अलग से चिकित्सक और सहयोगी कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था भी है। यह दूरदराज के क्षेत्रों में चिकित्सक और सहयोगी कर्मचारियों द्वारा लोगों की स्वास्थ्य जांच के साथ विभिन्न टेस्ट के लिए नमूने एकत्रित करने में सुविधा प्रदान करेगी। इस अवसर  पर सदर विधायक नीरज नैय्यर, उपायुक्त डीसी राणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कपिल शर्मा, सचिव रेडक्रॉस नीना सहगल भी मौजूद रहे ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल उच्च न्यायलय की कार्यवाहक चीफ जस्टिस बनीं सबीना

Spread the love    the news warrior 20 जनवरी 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश के चीफ जस्टिस एए सैयद की सेवानिवृत्ति के बाद हाईकोर्ट की सीनियर जज सबीना को कार्यवाहक चीफ जस्टिस बनाया गया है। केंद्र सरकार ने इस बारे शुक्रवार को अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के तहत न्यायाधीश […]

You May Like