भानुपल्ली-बिलासपुर बेरी रेलवे लाइन के प्रभावितों को पांच महीनों में भूमि अधिग्रहण मामलों में 28 करोड़ का मुआवजा – पंकज राय

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 33 Second

भानुपल्ली-बिलासपुर बेरी रेलवे लाइन के प्रभावितों को पांच महीनों में भूमि अधिग्रहण मामलों में 28 करोड़ का मुआवजा – पंकज राय

 

  • रेलवे लाइन का 0-20 किलोमीटर तक का कार्य प्रगति पर5 मुख्य पुलों का कार्य प्रगति पर
बिलासपुर 13 दिसम्बर – भानुपल्ली-बिलासपुर बेरी रेलवे लाइन की प्रगति कार्यों की समीक्षा बैठक आज बचत भवन में उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
  • रेलवे लाइन का 0-20 किलोमीटर में 7 में से 6 टनलों का कार्य पूर्ण
बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि 6753.42 करोड़ से निर्मित की जाने वाली भानुपल्ली-बिलासपुर बेरी रेलवे लाइन का 20 किलोमीटर तक का कार्य प्रगति पर है जिसमें 7 में से 6 टनलों का कार्य पूर्ण हो चुका हैं। इसके अतिरिक्त 5 मुख्य पुलों का कार्य भी प्रगति पर हैं।
प्रभावितों को पांच महीनों में 28 करोड़ का मुआवजा दिया गया
उन्होंने कहा कि पिछले पांच महीनों में भूमि अधिग्रहण किए मामलों में 28 करोड़ का मुआवजा दिया गया है। उन्होंने कहा कि 20 से 34 किलोमीटर तक की भी सभी औपचारिकताएं पूरी कर भूमि अधिग्रहण का कार्य पूर्ण होने के साथ ही तीन बड़ी टनल के टैंडर कर दिए गए है जिनका निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जा रहा है।
अधिकारी भूमि अधिग्रहण के लंबित मामलों को प्राथमिकता से निपटाएं
उन्होंने राजस्व अधिकारियों को 52 से 63 किलोमीटर क्षेत्र तक की सभी औपचारिकताएं तथा भूमि अधिग्रहण के लंबित मामलों को प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश दिए ताकि इस कार्य को निर्धारित समय अवधि के अंदर पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रभावितों की समस्याओं व परेशानियों पर पूरी तरह से गौर किया जा रहा है और इसके लिए समय-समय पर इसकी प्रगति समीक्षा के साथ-साथ सम्बन्धित अधिकारियों को लंबित मामलों को प्राथमिकता के आधार निपटाने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि भानुपल्ली-बिलासपुर बेरी रेलवे लाइन में 26 बड़े और छोटे पुल तथा 20 टनल निर्मित किए जाएंगे और यह कार्य मार्च, 2025 तक पूर्ण किए जाने की सम्भावना है।
बैठक में एडीसी तोरुल रवीश, रेलवे बोर्ड के संयुक्त महाप्रबंधक अनमोल नाग पाल, एसडीएम सदर सुभाष गौतम, एसडीएम श्री नैना देवी जी राजकुमार, राजस्व अधिकारी देवी राम, तहसीलदार सदर हरि सिंह यादव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

असहाय गुरुदेव व मधु को जय राम सरकार ने दिया 'सहारा', जीवन में दिखी उम्मीद की नई किरण

Spread the love असहाय गुरुदेव व मधु को जय राम सरकार ने दिया ‘सहारा’, जीवन में दिखी उम्मीद की नई किरण मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार, जिन्होंने चलाई सहारा जैसी योजना, बोले लाभार्थी जिला ऊना में 926 व्यक्तियों को सहारा योजना के तहत दी 3.50 करोड़ की आर्थिक सहायता […]

You May Like