तुर्कि-सीरिया में भूकंप से तबाही, 4000 से ज्यादा की मौत, कई लोग मलबे में दबे

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 57 Second

 

the news warrior 

7 फरवरी 2023

तुर्कि और सीरिया सहित चार देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। सोमवार को तुर्कि-सीरिया समेत चार देशों में 7.8, 7.6 और 6.0 तीव्रता के लगातार तीन विनाशकारी भूकंप आए । इसका सबसे ज्यादा असर तुर्किए और सीरिया पर ही देखने को मिला।  भूकंप की वजह से कई इमारतें धराशायी हो गईं। तुर्किये और सीरिया में घातक भूकंपों से मरने वालों का आंकड़ा 4000 से अधिक हो चुका है। 30 हजार से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। बड़े पैमाने पर राहत-बचाव का काम जारी है। सैकड़ों की संख्या में लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। मृतकों का आंकड़ा और बढ़ने की आशंका है। तुर्किये में सात दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है।

 

तुर्की में मंगलवार को दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं । भूकंप के झटकों की तीव्रता 5.4 थी । इससे पहले मंगलवार सुबह 5.9 तीव्रता का भूकंप आया था । अकेले तुर्की में 3,381 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि सीरिया में भी 1500 से ज्यादा लोगों की जान चली गई । भारत ने तुर्की को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। इसी के तहत एनडीआरफ की टीम और विेशेष प्रशिक्षित डॉग स्क्वॉड को तुर्किये के लिए रवाना किया गया।

 

 

यह भी पढ़ें – शिमला : शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आईजीएमसी शिमला में जल्द शुरू होगी रोबोटिक सर्जरी, चार डॉक्टर लेंगे प्रशिक्षण

Spread the lovethe news warrior  7 फरवरी 2023 शिमला : आईजीएमसी शिमला में रोबोटिक सर्जरी  जल्द ही शुरू होने वाली है । आईजीएमसी के यूरोलॉजी, एनेस्थीसिया समेत दो अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष प्रशिक्षण लेने  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश गए हैं ।  यह टीम वहाँ  पर सर्जरी करने के […]

You May Like