HPBOSE 12th Result: टॉप 10 में लड़कियों का दबदबा, 93.91 फीसदी रहा परिणाम

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 18 Second
THE NEWS WARRIOR
18/06/2022

प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से परिणाम की की गई घोषणा, आर्ट्स की टापर्स लिस्‍ट में सभी लड़कियां शामिल

 वाणी, तनीषा व क्षितिज रही अव्‍वल, मेरिट लिस्‍ट में सरकारी स्‍कूलों का दबदबा   

HPBSE 12th Result 2022:

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को जारी कर दिया है। आज प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से परिणाम की घोषणा की गई। जिन उम्मीदवारों ने इस साल 12वीं की परीक्षा में भाग लिया था, अब वे अपना परिणाम हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि आदि का प्रयोग करना होगा।

शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने जानकारी देते हुए कहा की परीक्षा परिणाम 93.91 फीसद रहा है। 82,342 परीक्षार्थी पास, 3379 को कंपार्टमेंट आई हैं जबकि 1,889 फेल हुए हैं। आर्ट्स की टापर्स लिस्ट में सभी लड़किया ही है। टॉप 10 में लड़कियों का दबदबा रहा है। जमा दो कक्षा में करीब 87 हजार 871 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है।

यह भी पढ़े:-

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर एग्जीक्यूटिव एयर ट्रैफिक कंट्रोल पदों के लिए भर्ती, आवेदन 14 जुलाई तक

लड़कियां रही टॉपर 

हिमाचल प्रदेश स्‍कूल शिक्षा बोर्ड ने बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। आर्ट्स में टाप टेन में सभी लड़क‍ियां ही हैं। साइंस व कामर्स की टापर लिस्‍ट भी जारी की जा रही है।

यह हैं टॉपर्स:-

  • जिला बिलासपुर के एसवीपीएम राजकीय कन्‍या वरिष्‍ठ माध्‍यमिक विद्यालय घुमारवीं की वाणी गौतम ने आर्ट्स स्‍ट्रीम में 98.8 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेशभर में पहला स्‍थान पाया है।
  • जिला ऊना के राजकीय वरिष्‍ठ माध्‍यमिक विद्यालय ठठल की तनीषा भारद्वाज ने 98 प्रतिशत अंक लेकर कामर्स स्‍ट्रीम में प्रदेशभर में पहला स्‍थान हासिल किया है।
  • हमीरपुर के न्‍यू गुरुकुल पब्लिक स्‍कूल गोपाल नगर का क्षि‍तिज 98.6 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेशभर में अव्‍वल रहा।
  • सिनियर सेकेंडरी स्कूल बरठीं की अक्षिता साइंस स्ट्रीम में +2 में प्रदेश में प्रथम स्थान पर।

मार्च-अप्रैल में हुई थी परीक्षा 

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने  राज्य में कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 22 मार्च से लेकर 13 अप्रैल, 2022 तक किया था। बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में कुल 87,871 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था। परीक्षा के बाद से ही बड़ी संख्या में छात्र अपने-अपने परिणाम का इंतजार कर रहे थे। बता दें कि बोर्ड की ओर से परिणाम टर्म-एक और टर्म-दो की आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर तैयार किए गए हैं।

 

 

यह भी पढ़े:-

HPTU के कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की बढ़ी डेट, अब 26 जून तक कर सकेंगें अप्लाई

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एयर ट्रैफिक कंट्रोल में जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन आमंत्रित, 14 जुलाई अप्लाई करने की अंतिम तिथि

Spread the love THE NEWS WARRIOR 18/06/2022 14 जुलाई अप्लाई करने की आखिरी तारीख Indian Airport Recruitment:- भारतीय विमानपत्तन यानी एएआई में नौकरी करने का बेहतरीन मौका आया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल के तहत जूनियर एग्जीक्यूटिव के कुल 400 पदों को भरने के लिए आवेदन […]

You May Like