झंडूता- सरकारी आदेशों को ठेंगा, प्रधान पत्नी के स्थान पर पति ने किया ग्राम सभा का आयोजन

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 10 Second

 

झंडूता  – पंचायती राज संस्थाओं में जहां नियमों को कड़ाई से पालन करने की बात कही जाती है वही प्रदेश के जिला बिलासपुर कि झंडूता विधानसभा क्षेत्र की पंचायत बेहनाजट्टा से सरकारी आदेशों को ठेंगा दिखाता वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि 2 अक्टूबर को बेहनाजट्टा पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। वर्तमान समय में पंचायत प्रधान की जिम्मेदारी एक महिला प्रतिनिधि के ऊपर है लेकिन पंचायत में महिला प्रधान के स्थान पर उनके पति द्वारा ग्राम सभा का आयोजन किया गया। वायरल वीडियो में ग्राम सभा में पंचायत प्रधान पत्नी के स्थान पर खुद भाषण देता और लोगों के सवालों के जवाब देता दिखाई पड़ रहा है। वही इस दौरान ग्राम पंचायत सचिव मूकदर्शक बने दिख रहे हैं।

 

अब इस वीडियो के वायरल होने से पंचायत सचिव और पंचायती राज अधिकारियों पर सवाल उठना उचित है। जहां सरकार द्वारा कड़े आदेश दिए गए हैं कि महिला पंचायत प्रधान के कार्य में उनके पति या परिवार जन हस्तक्षेप ना करें अन्यथा कार्यवाही होगी, को बेहनाजट्टा पंचायत में ठेंगा दिखाया जा रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि महिला पंचायत प्रधान के ऊपर क्या कार्यवाही अमल में लाई जाती है।

इस मामले पर झंडूता विकास खंड के पंचायत इंस्पेक्टर संजय कुमार ने कहा है कि मामला संज्ञान में आया है वीडियो की जांच चल रही है दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रेकिंग न्यूज : किन्नौर के निगुलसरी में रामपुर ताबो सरकारी बस पर गिरे पत्थर, बस में सवार यात्रियों के घायल होने की ख़बर।

Spread the love ब्रेकिंग न्यूज : किन्नौर के निगुलसरी में रामपुर ताबो सरकारी बस पर गिरे पत्थर, बस में सवार यात्रियों के घायल होने की ख़बर।   किन्नौर, 4 अक्टूबर 2021   शिमला : हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर में एक बार फिर से बस पर पत्थर गिरने की खबर […]
Kinnaur