राहुल गांधी को झटका, गुजरात HC ने मानहानि मामले में सजा रखी बरकरार

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 54 Second

 

The news warrior

7 जुलाई 2023

गुजरात : राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है । मानहानि मामले में गुजरात हाई कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा को बरकरार रखा है । साथ ही कोर्ट ने उनकी ओर से सजा पर रोक लगाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका को भी खारिज कर दिया है ।

 

कोर्ट  ने बोला यह

गुजरात हाईकोर्ट का कहना है कि ट्रायल कोर्ट का दोषी ठहराने का आदेश उचित है । उक्त आदेश में हस्तक्षेप करने की कोई जरूरत नहीं है । कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कम से कम 10 आपराधिक मामले लंबित हैं ।

राहुल गांधी के पास यह है विकल्प

राहुल गांधी के पास अभी विकल्प है । वह हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकते हैं । अगर सुप्रीम कोर्ट उनकी सजा को माफ कर देता है तो उनकी सांसद सदस्यता बहाल हो जाएगी और वह चुनाव लड़ सकेंगे ।

 

यह है मानहानि मामला

दरअसल, राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में एक रैली के दौरान ‘मोदी सरनेम’ को लेकर बयान दिया था । इस बयान को लेकर बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था । चार साल बाद 23 मार्च को सूरत की निचली अदालत ने राहुल को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ट्विटर और थ्रेड के बीच जंग, ट्विटर ने दी मेटा को कोर्ट में घसीटने की धमकी

Spread the love   The news warrior 7 जुलाई 2023 देश/विदेश : मेटा के नए ऐप थ्रेड के लॉन्च होते ही धमाल मचा दी है इसके साथ ही यह विवादों में भी घिर गया है । फेसबुक के  सीइओ मार्क जुकेरबर्ग के इस नए ऐप को ट्विटर क्लोन, ट्विटर किलर […]

You May Like