खालिस्तानी समर्थक कर रहे हैं प्रदेश का माहौल खराब

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 56 Second
THE NEWS WARRIOR
10/05/2022

खालिस्तानी समर्थक

सिख फार जस्टिस संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पुन्नु के खिलाफ अंतररास्ट्रीय आपराधिक केस दर्ज किए जाने के एलान से एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को धमकी दिए जाने के मामले ने आग में घी डालने का काम किया है । उसने शिमला में प्रदेश पुलिस मुख्यालय पर हमला करने के संकेत देते हुए धर्मशाला के तपोवन के मामले में कार्रवाई न करने की हिदायत दे डाली है । अन्यथा मोहाली घटना की हिमाचल में पुनरावृति होगी । ऐसी धमकी मिलने के बाद भले ही मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ाए जाने के साथ ही पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है । जिस व्यक्ति के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया जा रहा है । वह पूरे सरकारी तंत्र को ही धमकी दे रहा है । इस सारे प्रकरण से पता चलता है कि पुन्नु के मनसूबे कितने खतरनाक है तथा सरकार को उसके तथा जो प्रदेश में शांति का वातावरण खराब कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाए जाने की जरूरत है । यह नहीं है कि इस तरह का यह पहला मामला है ।

 

इस वर्ष के शुरू से ही हिमाचल प्रदेश के शांत माहौल को खालिस्तानी समर्थक खराब कर रहे हैं । ये खालिस्तानी समर्थक प्रदेश में अपने झंडे व पोस्टर लगाकर राजनीतिक नेताओं व पत्रकारों आदि को धमकियां दे रहे हैं । इस मामले को लेकर मंगलवार की आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन आयोजित किए तथा सरकार की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान उठाए तथा यह मांग की कि खालिस्तान समर्थकों पर कड़ी कार्रवाई की जाए । आम आदमी पार्टी ने पुलिस भर्ती के मामले में भी सरकार को घेरा तथा उपायुक्तों के माध्यम से ज्ञापन भी भेजे । कांग्रेस भी इन दोनों मामलों को जोर-शोर से उठा रही है ।

हिमाचल : सरकारी नौकरी का सपना होगा साकार, तीन विभागों में भरे जाएंगे 550 पद

यह भी पढ़े :-

कांग्रेस व भाजपा नेता यह आरोप लगाते फिर रहे हैं कि पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद हिमाचल का माहौल खराब हुआ है । यह कड़वी सच्चाई भी है । खालिस्तानी समर्थकों की गतिविधियां हिमाचल में भी पहुंची है । गत 15 अप्रैल को उक्त उपद्र्बियों ने हिमाचल दिवस पर झंडा न फहराने की धमकी दे डाली थी । प्रदेश सरकार द्वारा काफी चौकसी बढ़ा दी थी । इसलिए उनकी धमकियां मात्र गीदड़ भवकियां ही सावित हुई थी । अभी हाल ही में धर्मशाला की शीत कालीन विधानसभा तपोवन में फिर से खालिस्तानी समर्थकों ने खालिस्तान के झंडे लगाकर एक बार साबित कर दिया कि हिमाचल सरकार उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है ।

दरअसल जब दिल्ली की सीमा पर महीनों तक किसान आंदोलन चला था । उसके बीच में जब किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली थी तब भी इस तरह की घटना घटी थी । उस समय किसान ऐ तिहासिक लालकिले तक ही नहीं पहुंचे थे बल्कि वहां कोई दूसरा झंडा भी फहरा दिया था । चर्चा तो यह भी रही कि वह खालिस्तान का झण्डा था । इस पर किसान यूनियन के विभिन्न गुटों के नेताओं ने सफाई दी है कि झंडा फहराने का यह काम किन्ही असमाजिक तत्वों का हो सकता है ।

राशनकार्ड में दर्ज उपभोक्ताओं की eKYC 31 मई तक

यह भी पढ़े:-

ऐसी घटना से किसान आंदोलन का कोई सम्बध नहीं है । वहां कुछ लोगों पर आपराधिक मामले दर्ज हुए थे । उसके बाद कुछ समय तक शांति रही । पहले पंजाब और अब हिमाचल में ऐसी गतिविधियां बढ़ी है । इससे प्रदेश की कानून व्यवस्था भी कटघरे में खड़ी हो गई । कांग्रेस के नेता भी अशान्ति फैलाने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग कर रही है । कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने तो इस मामले में वाकायदा सावजनिक रूप से कह दिया है कि कांग्रेस व प्रदेश के लोग सरकार के साथ है । प्रदेश में किसी को इस तरह की हरकत करने की इजाजत नहीं दी जाएगी । ऐसे असमाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए । इससे पहले भी खालिस्तान समर्थकों ने प्रदेश की शांति को भंग करने का प्रयास किया ।

रामलाल पाठक

 

 

 

यह भी पढ़े………………………..

हिमाचल का माहौल सौहार्द पूर्ण, इसे खराब नहीं होने देंगे- मुख्यमंत्री

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग 11 से 15 मई तक रहेगें घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर

Spread the love THE NEWS WARRIOR 10/05/2022 11 मई को घुमारवीं में बैठक में भाग लेंगे मंत्री व 15 मई को घुमारवीं में मुख्यमंत्री लोक भवन का करेंगे उद्घाटन घुमारवीं:- खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग 11 मई से 15 मई तक विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं के प्रवास पर रहेगें। खाद्य मंत्री […]

You May Like