पहली जनवरी से कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन आवागमन के लिए शुरु, एक घंटा कम हो जाएगा सफर

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 9 Second

THE  NEWS WARRIOR
01 /12 /2022

फरवरी तक कंपलीट करने के लिए जोरों पर काम किया जा रहा

 बिलासपुर

पहली जनवरी, 2023 से कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन छोटी गाडिय़ों के लिए आवागमन के लिए थ्रू हो जाएगा। अभी थापना टनल का काम चल रहा है, जिसे फरवरी तक कंपलीट करने के लिए जोरों पर काम किया जा रहा है। इसलिए अभी तक फोरलेन को पंजपीरी के रास्ते स्वारघाट के लिए शुरू करने की योजना है, जबकि अगले साल अप्रैल माह में फोरलेन बिलासपुर से लेकर गरामोड़ा तक पूरी तरह से कंप्लीट हो जाएगा और छोटे बड़े सभी वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक भगेड़ से लेकर स्वारघाट तक फोरलेन पर छोटे वाहनों को शुरू करने की योजना पर प्रशासन व निर्माता कंपनी काम कर रहे हैं और जनवरी माह से पंजपीरी के रास्ते स्वारघाट तक छोटे वाहनों के लिए फोरलेन को शुरू करने की तैयारी है। इससे बाहरी राज्यों से हिमाचल की सैर करने के लिए आने वाले सैलानियों का सफर लगभग एक घंटा कम हो जाएगा। योजना के तहत बिलासपुर से किरतपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को जबली से नौणी, मंडी भराड़ी पुल, जकातखाना, पंजपीरी के रास्ते स्वारघाट भेजा जाएगा, जिससे सफर मात्र 29 किलोमीटर रह जाएगा।

कैंचीमोड़ से नेरचौक तक पांच सुरंगें

इसी तरह वापस आने के लिए मझेड़ से उतरते हुए जकातखाना, मंडी भराड़ी होकर आना होगा। इस रास्ते से सफर 34 किलोमीटर होगा। यहां बता दें कि वर्तमान में कैंचीमोड़ से बिलासपुर तक की दूरी कुल 47 किलोमीटर है। कैंचीमोड़ से लेकर बिलासपुर तक का सफर मात्र 22 किलोमीटर रह जाएगा और नौणी से लेकर कैंचीमोड़ तक की दूरी 14 किलोमीटर ही रहेगी। बिलासपुर के उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि पहली जनवरी से फोरलेन को छोटे वाहनों के लिए पंजपीरी के रास्ते स्वारघाट तक थ्रू करने की योजना है। पहली अप्रैल से छोटे बड़े सभी वाहनों के लिए फोरलेन शुरू कर दिया जाएगा। वहीं फोरलेन पर कैंचीमोड़ से नेरचौक तक पांच सुरंगें बनाई जा रही हैं।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

हिमाचल प्रदेश सीनियर कुश्ती टीम में ठाकुर कुश्ती अकादमी चाँदपुर के 5 पहलवानो का हुआ चयन

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निमार्णाधीन फोरलेन के किनारे से हटाए दर्जनभर अतिक्रमण

Spread the love THE NEWS WARRIOR 1/12/2022 बिलासपुर : ग्राम पंचायत डमली के गांव धराड़ साहनी में मंडी-भराड़ी पुल के पास लगी अवैध रेहड़ियों को हटाया गया ऋषिकेश (बिलासपुर)। नेशनल हाईवे के बाद अब निमार्णाधीन फोरलेन के किनारे हो रहे अतिक्रमण पर जेसीबी से कार्रवाई की गई है। उपमंडल झंडूता […]

You May Like