latest news ! हिमाचल पुलिस कांस्टेबल के भरे जाएंगे 1226 पद, पढ़ें पूरी खबर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 12 Second

The news warrior

14 सितंबर 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक गुरुवार को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में आयोजित हुई । जिसमें कई अहम फ़ैसले लिए गए । कई विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने की मंजूरी भी दी गई ।

 

पुलिस कांस्टेबल के भरे जाएंगे 1226 पद

मंत्रिमंडल ने पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 1226 पद भरने का निर्णय लिया है ।  जिसमें 877 पुरुष कांस्टेबल, 292 महिला कांस्टेबल और 57 कांस्टेबल ड्राइवर की भर्ती की जाएगी। मंत्रिमंडल ने अवैध खनन गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए उद्योग विभाग में खनन निरीक्षक के 12 पद, सहायक खनन निरीक्षक के 24 पद और खनन गार्ड के 38 पद भरने का भी निर्णय लिया।

 

सहायक प्रोफेसर के भरे जाएंगे  8 पद

बागवानी विभाग में बागवानी विस्तार अधिकारियों के 50 पद भरने का निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल ने आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में सांख्यिकी सहायक के 10 पद भरने को भी मंजूरी दी। लोगों को विशिष्ट चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर के विभिन्न विभागों में एसोसिएट और सहायक प्रोफेसर के 8 पद और आईजीएमसी शिमला में सहायक प्रोफेसर का एक पद भरा जाएगा । बैठक में ऊना जिले में पुलिस पोस्ट टाहलीवाल को पुलिस स्टेशन के रूप में स्तरोन्नत करने के साथ-साथ विभिन्न श्रेणियों के 14 पदों को भरने की मंजूरी दी गई ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

latest news ! राज्य चयन आयोग के गठन को मंजूरी, कैबिनेट के सभी निर्णय

Spread the love The news warrior 14 सितंबर 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में गुरुवार को आयोजित हुई  । जिसमें राज्य सरकार, सार्वजनिक उपक्रमों, बोर्डों, निगमों के तहत विभिन्न समूह-सी पदों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए […]

You May Like