गणतंत्र दिवस समारोह में कर्तव्य पथ पर माण्डव्य कला मंच की गरिमापूर्ण प्रस्तुति 

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 9 Second

 

the news warrior 

27 जनवरी 2023

 

दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहली बार आयोजित किये गए गणतंत्र दिवस समारोह 2023 में माण्डव्य कला मंच ने मंडी जनपद के प्रधान लोक नृत्य “लुड्डी” पर आधारित गौरवमयी सांस्कृतिक प्रस्तुति दी । मंचीय दल का प्रतिनिधित्व मांडव्य कला मंच के संस्थापक एवं संस्कृति कर्मी कुलदीप गुलेरिया ने किया ,  जिसमें मंच के सदस्य कलाकार विपिन ,पंकज ठाकुर ,आयुष, कनिका शर्मा, कोमल शर्मा, हिमांशिका शर्मा, स्मृति शर्मा और आंचल शामिल हैं। आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य  में वंदे भारतम नृत्य उत्सव के तहत देश के 326 लड़कियां और 153 लड़कों सहित कुल 479 युवा कलाकारों के साथ इस बार सांस्कृतिक झलकी का थीम ” नारी शक्ति” रखा था।

 

माण्डव्य कला मंच ने बढ़ाया हिमाचल का मान

गौरतलब है कि संस्कृति एवं रक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा गत वर्ष  से देश के शीर्ष प्रतिभावान कलाकारों के लिए गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर सांस्कृतिक झलकी प्रस्तुत करने के लिए वंदे भारतम नृत्य उत्सव (प्रतियोगिता) कार्यक्रम शुरू किया गया है । इस कार्यक्रम के तहत सांस्कृतिक दलों को राज्य,अंतरराज्यीय प्रतियोगिता के बाद ग्रैंड फिनाले से पार पाना होता है।हिमाचल प्रदेश से पहली बार माण्डव्य कला मंच ने अपने बलबूते पर सभी प्रतियोगिताओं को पार करते हुए दिल्ली पहुंच कर प्रदेश का मान बढ़ाया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर : कल विजयपुर में होगी जेपी नड्डा के बेटे की शादी की धाम

Spread the love  the news warrior 27 जनवरी 2023 बिलासपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के छोटे बेटे हरीश की शादी की धाम बिलासपुर के विजयपुर में 28 जनवरी को आयोजित होगी। हरीश की शादी की सारी रस्में और शादी राजस्थान के जयपुर के राजमहल पैलेस होटल […]

You May Like