आंगनबाड़ी वर्करज एवं हेल्परज़ यूनियन की शिमला में हुई बैठक, विभिन्न मांगों पर चर्चा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 48 Second
THE NEWS WARRIOR
13/05/2022

पालमपुर में 10 से 11 सितंबर को होगा यूनियन का राज्य सम्मेलन

मांगों को लेकर यूनियन जून में  हिमाचल प्रदेश के सातों लोकसभा व राज्यसभा सदस्यों को सौंपेगी मांग-पत्र

शिमला:-

आंगनबाड़ी वर्करज़ एवं हेल्परज़ यूनियन सम्बन्धित सीटू राज्य कमेटी हिमाचल प्रदेश की बैठक प्रदेशाध्यक्ष नीलम जसवाल की अध्यक्षता में शिमला में सम्पन्न हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि यूनियन का राज्य सम्मेलन 10 से 11 सितंबर को कांगड़ा जिला के पालमपुर में आयोजित होगा, जिसमें 220 प्रतिनिधि भाग लेंगे।

यूनियन जनविरोधी नीतियों के खिलाफ करेगी आंदोलन

यूनियन अध्यक्षा नीलम जसवाल व महासचिव वीना शर्मा ने कहा कि यूनियन केंद्र सरकार की आंगनबाड़ी व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन तेज करेगी। यूनियन अपनी मांगों को लेकर 10 से 17 जून के मध्य हिमाचल प्रदेश के सातों लोकसभा व राज्यसभा सदस्यों को मांग-पत्र सौंपेगी। अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कर्मी 11 जुलाई को प्रदेशभर में मांग दिवस मनाएंगे।

यह  भी पढ़े:-

पांवटा साहिब में नशीले कैप्सूलों के साथ दो युवक गिरफ्तार

दिल्ली में महापड़ाव

यूनियन अपनी मांगों को लेकर 25 से 29 जुलाई तक दिल्ली में महापड़ाव करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आईसीडीएस विरोधी कार्य कर रही है व उसका निजीकरण कर रही है। इसे वेदांता कम्पनी के हवाले किया जा रहा है। नंद घर भी निजीकरण की प्रक्रिया का ही हिस्सा है। उन्होंने निजीकरण पर तुरन्त रोक लगाने की मांग की। उन्होंने भारतीय श्रम सम्मेलन की सिफारिश अनुसार आंगनबाड़ी कर्मियों को नियमित करने की मांग की। उन्होंने हरियाणा की तर्ज़ पर वेतन देने व माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्णय अनुसार ग्रेच्युटी देने की मांग की।

विभिन्न मांगे 

नीलम जसवाल व महासचिव वीना शर्मा ने कर्मियों को प्री प्राइमरी में सौ प्रतिशत नियुक्ति देने,सेवानिवृति आयु 65 वर्ष करने,वर्ष 2013 की एनएचआरएम की बकाया राशि का भुगतान करने व मिनी आंगनबाड़ी कर्मियों को बराबर वेतन देने की मांग की। बैठक में सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा,यूनियन अध्यक्षा नीलम जसवाल,महासचिव वीना शर्मा,हिमी देवी,अनुराधा,खीमी भंडारी,लता, कांता, बिमला ठाकुर,स्वर्चा देवी,सावित्री,सुदर्शना,बिमला देवी,वीना शर्मा,अंजुला कुमारी,हमिन्द्री,किरण भंडारी व श्यामा देवी आदि मौजूद रहे।

 

यह  भी पढ़े:-

पेपर लीक मामला: मीडिया पैनलिस्ट विनय शर्मा ने सीबीआई से जाँच को लेकर हाईकोर्ट में की याचिका दायर

 

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीद रिंगजिन दोरजे की पत्नी को एसएसएफ संस्था ने किया सम्मानित

Spread the love THE NEWS WARRIOR 13/05/2022 रिगजिन दोरजे ने आठ सैनिकों सहयोगियों को हिमस्खलन से बचाया था सुरक्षित कार्यक्रम में एडीसी अभिषेक वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत लाहौल स्पीति:- स्पीति के चिचिम गांव में सम्मान एंड सलाम फाउंडेशन ( एसएसएफ) संस्था ने शुक्रवार को शहीद सूबेदार रिगजिन दोरजे […]

You May Like