मौसम विभाग ने जारी किया प्रदेश में पांच दिनो का भारी बारिश का येलो-ऑरेंज अलर्ट

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 11 Second

THE  NEWS WARRIOR
25 /07 /2022

मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में 25 से 29 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना

अलर्ट के बीच राजधानी शिमला व आसपास भागों में झमाझम बारिश जारी

हिमाचल प्रदेश:-

हिमाचल प्रदेश में लगातार पांच दिनों तक भारी बारिश का येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में 25 से 29 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है। 28 व 29 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। वहीं, अलर्ट के बीच राजधानी शिमला व आसपास भागों में झमाझम बारिश जारी है। शिमला के शिलारू में 46.0, नारकंडा 35.5, सुंदरनगर (मंडी) में 33.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश की स्थिति में पानी, बिजली व संचार जैसी आवश्यक सेवाएं बाधित हो सकती हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की भी संभावना है। स्थानीय लोगों व पर्यटकों को संबंधित विभागों की ओर से जारी एडवाइजरी और दिशा-निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई। सुरक्षा के पर्याप्त उपाय करने को भी कहा गया है। 30 व 31 जुलाई को भी बारिश जारी रहने की संभावना है।

बादल  फटने  से  भारी  तबाही 

उधर, कुल्लू की ऊझी घाटी से लेकर लाहौल में रविवार रात को भारी बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मनाली के पलचान के पास सेरी नाला में देर रात करीब 3:00 बजे बादल फटने की घटना सामने आई है। ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ने से सोलंग गांव के लिए बनाया गया लकड़ी का पुल बह गया है। इसके अलावा पलचान व बाहंग के आसपास नदी किनारे बना एक रेस्तरां, खोखों सहित कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। बादल फटने के बाद ब्यास नदी का जलस्तर एकाएक बढ़ने से नदी किनारे रहने वाले लोग रातभर नहीं सो पाए। उपमंडलाधिकारी मनाली सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि प्रशासन नुकसान का आकलन करने में जुट गया है। लाहौल के तेलिंग नाला में भारी बारिश से बाढ़ आ गई। इससे मनाली-लेह मार्ग करीब पांच घंटे तक बंद रहा।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

भट्टाकुफर में ट्रक ने 10 गाड़ियों को मारी टक्कर, 11 लोग घायल

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर सदर चुनाव क्षेत्र की कूह-मझवाड को आपदा प्रभावित पंचायत घोषित करे : आशीष

Spread the love THE NEWS  WARRIOR 25 /07 /2022 कुह-मझवाड में भारी वर्षा से  बादल फटने की घटनाएं घटित हो रही है  लगभग सौ बीघा कृषि योग्य जमीन बुरी तरह हो चुकी है बर्बाद  बिलासपुर:- बिलासपुर जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष एवं समाज सेवी आशीष ठाकुर ने मांग की है […]

You May Like