घुमारवीं महाविद्यालय में केन्द्रीय छात्र परिषद की शपथ

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 1 Second

THE  NEWS WARRIOR
16 /12 /2022

घुमारवीं महाविद्यालय में केन्द्रीय छात्र परिषद की शपथ

घुमारवीं

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में सत्र 2022-2023 की के लिए केन्द्रीय छात्र परिषद के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। महाविद्यालय प्राचार्य प्रो.रामकृष्ण ने सभी पदाधिकारियों तथा सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा, दीप प्रज्वलन तथा पुष्पांजलि तथा सरस्वती वन्दना से हुआ। इस अवसर पर प्रो.रामकष्ण ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था तथा चुनाव प्रक्रिया को समझने तथा जानने के लिए छात्र संसद एक उदाहरण है। उन्होंने महाविद्यालय के पदाधिकारियों को सकारात्मक तथा रचनात्मक सहयोग देने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में सीएससीए समिति के संयोजक प्रो. पी.एल.जनेऊ ने मुख्य अतिथि सभी प्राध्यापकों तथा मनोनीत छात्र पदाधिकारियों तथा सदस्यों का स्वागत किया ।

अधिकार तथा कर्तव्यों के बारे में जागरूक किया

इस अवसर पर मंच संचालन करते प्रो. सुरेश शर्मा ने सभी छात्रों को महाविद्यालयों में केन्द्रीय छात्र परिषद की भूमिका, पदाधिकारियों के अधिकार तथा कर्तव्यों के बारे में जागरूक किया । उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की इस संसद से विद्यार्थियों को प्रदेश तथा राष्ट्रीय संस्थानों में नेतृत्व का प्रशिक्षण मिलता है। यह नेतृत्व के गुणों की प्रयोगशाला है तथा सभी विद्यार्थियों को अपने में नेतृत्व तथा सहयोग के गुणों का विकास करना चाहिए। इस कार्यक्रम में चार मुख्य पदाधिकारियों, छत्तीस विभाग प्रतिनिधियों, कक्षा प्रतिनिधियों तथा एनसीसी,एनएसएस, स्काउट एंड गाइड सांस्कृतिक गतिविधियों तथा खेल-कूद के सदस्यों ने शपथ ली। इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों को मिठाई वितरित की गई। कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान के साथ हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक तथा विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

चंबा: पिकअप गाड़ी से साढ़े 3 किलो चरस बरामद, आरोपी फरार

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री एवं विधायकगण राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए

Spread the love THE NEWS  WARRIOR 16 /12 /2022 राजस्थान के दौरे में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भाग लिया राजस्थान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह तथा कांग्रेस विधायकों के साथ राजस्थान के दौरे […]