देश भर में फैलने लगा ओमिक्रॉन, अबतक देश में 17 नए मामले

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 54 Second

 

देश भर में फैलने लगा ओमिक्रॉन एक साथ आए 17 नए मामले

देश भर में पिछले 24घंटो में ओमिक्रॉन के 17 नए मामले सामने आए है । इससे पहले ओमिक्रॉन के केस कर्नाटक गुजरात महाराष्ट्र में ही थे ।लेकिन अब यह वायरस धीरे धीरे पूरे देश में फैलने लगा है । पिछले कल रविवार को देश में ओमिक्रॉन एक साथ 17 नए केस मिले है ।

जिसमे राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक साथ 9 नए मामलो की पुष्टि हुई है। वहीं महाराष्ट्र से 7 और दिल्ली से 1 मामला सामने आया है । ओमिक्रॉन वायरस पहले भारत के पश्चिमी राज्यो मे था लेकिन अब यह उत्तरी भारत में भी आ सकता है । आंकड़े के अनुसार पिछले कल हिमाचल में 150के करीब लोग विदेशो से आए है ।

जिन्हे स्वस्थ्य विभाग के द्वारा इसुलेट रहने के लिए कहा गया है । इससे कोरोना वायरस को पहचानने के लक्षण बुखार, खासी, जुकाम, टेस्ट न आना ये सब था लेकिन ओमिक्रोन के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं हैं. ओमिक्रोन की पुष्टि होने में काफ़ी समय लगता है और ओमिक्रोन वेरिएंट के लक्षण बहुत अलग है. यह कोरोना वायरस से काफ़ी ज्यादा प्रभावी है। ओमिक्रोन से पूरे विश्व भर के देश सहमे हुए है यह वायरस पूरे विश्व में तेजी से फैली रहा है इसमें मुख्य तौर पर विदेशो से आने वाले लोग है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

31 मार्च से पहले होगा मनरेगा का भुगतान

Spread the loveहिमाचल प्रदेश ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कमल  ने मनरेगा के भुगतान के लिए प्रतीक्षा कर रही लेबर को 31 मार्च से पहले पेमेंट करने का  अस्वासन दिया है . अपने ब्यान में उन्होंने कहा कि  100 करोड़ का  कोप्रेस  फंड था. जिसमे से  मटिरिअल के लिए 80 करोड़ […]

You May Like