मैहतपुर नकली शराब मामले में सनसनीखेज खुलासे, आरोपी की तलाश में पुलिस

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 27 Second

 

The news warrior

30 मई 2023

ऊना : जिला ऊना के बहडाला में शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि पकड़ी गई अवैध शराब मामले में एक के बाद एक कई सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। आरंभिक तौर पर रात को नाकेबंदी के दौरान पुलिस द्वारा पकड़ी गई 45 पेटी अविध शराब के संबंध में पूछताछ के दौरान ऐसे सक्ष का नाम सामने आया है जिसने पुलिस के होश उड़ा दिए ।

 

यह भी पढ़ें : प्रदर्शनकारी पहलवानों का ऐलान, आज शाम गंगा में बहाएंगे मेडल

 

मुख्य आरोपी का नाम आए सामने

दरअसल शराब तस्करी के आरोप में काबू किए गए दोनों आरोपियों मोहित राजपूत और अश्विनी कुमार ने पुलिस को बताया कि उन्होंने यह शराब गौरव मिन्हास नाम के व्यक्ति से ली है । गौरव मिन्हास वही व्यक्ति है जो करीब डेढ़ वर्ष पूर्व मंडी में हुए नकली शराब कांड का मुख्य सरगना रहा। गौरव का नाम सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने इस शराब की सत्यता की जांच करवाने का फैसला किया।

 

यह भी पढ़ें : सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तलाश, तो पढ़ें यह खबर

 

शराब की जांच करने पर शराब निकली नकली

जिसके चलते आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को इस जांच का हिस्सा बनाया गया। आबकारी एवं कराधान विभाग ने इस शराब के नकली होने की पुष्टि की। जिसके बाद पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों पर शिकंजा और कस लिया वही आरंभिक पूछताछ के दौरान ही इन आरोपियों ने एक पूरे डंप का खुलासा पुलिस के सामने कर दिया।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के चीफ जस्टिस बने एमएस रामचंद्र राव, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

 

मैहतपुर से मिली 375 पेटी शराब

मैहतपुर इंडस्ट्रीज एरिया के तहत एक खाली पड़े प्लाट में जब छापेमाए की गई तो पुलिस ने 375 पेटी और बरामद की और जांच में यह शराब की नकली पाई गई। पुलिस के लिए अब सबसे बड़ी चुनौती यह भी है कि इस तरह की नकली शराब की सप्लाई जिला के लगभग हर क्षेत्र में पहले ही की जा चुकी है। जबकि गोदाम में छापेमारी करने पर पुलिस ने वहां से जले हुए लेवल और होलोग्राम भी बरामद किए हैं। वही शराब की जांच के लिए पुलिस फोरेंसिक  लैब की भी मदद ले रही है ताकि इस शराब को लेकर सही आंकड़े सामने आए ।

फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट का इंतजार

आबकारी विभाग इस शराब के नकली होने की पुष्टि कर चुका है लेकिन अब साथ में ही असली और नकली शराब के बीच का अंतर पता करने के लिए फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट का इंतजार है। साथ ही साथ जिला के विभिन्न क्षेत्रों में इस शराब को पकड़ने के लिए आबकारी एवं कराधान विभाग से भी मदद मांगी गई है ताकि लोग इस नकली शराब को पीने से किसी प्रकार की मुसीबत में न आएं। नकली शराब का उत्पादन और उसकी पैकेजिंग कहां हुई है इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा अलग से जांच शुरू की गई है। एसपी ऊना ने कहा कि पुलिस मुख्य आरोपी गौरव मिन्हास की तलाश में है ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नगर निगम शिमला के पाँच मनोनित पार्षदों को उपायुक्त ने दिलाई शपथ

Spread the love   The news warrior 30 मई 2023 शिमला : नगर निगम शिमला को पांच नए मनोनीत पार्षद मिल गए हैं ।  उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने मंगलवार को बचत भवन में नगर निगम शिमला के पांच मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई । अश्वनी कुमार सूद, गोपाल शर्मा, […]

You May Like