गाहर पंचायत के भटेड़ में लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला, आठ धरे

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 58 Second
THE NEWS WARRIOR
11/06/2022

करीब 50 मजदूरों को लालच देकर करवाया जा रहा प्रवासी मजदूरों से धर्म परिवर्तन 

स्थानीय लोगों ने मौके रंगे हाथों पकड़ा

बिलासपुर:-

बिलासपुर जिले के घुमारवीं उपमंडल के भराड़ी थाना के तहत आने वाली गाहर पंचायत में धर्म परिवतर्न का मामला सामने आया हैं। गांव व हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने धर्म परिवर्तन करवाने आए बहरी राज्यों से करीब आठ लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार घुमारवीं उपमंडल के भराड़ी थाना के तहत आने वाली गाहर पंचायत में धर्म परिवतर्न कराने का एक मामला पेश आया हैं। धर्म परिवतर्न की सूचना मिलते ही हिन्दू जागरण मंच के सदस्य मौके पर पहुंचे। गांव व हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने धर्म परिवर्तन करवाने आए बहरी राज्यों से करीब आठ लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़े:-

हरनोड़ा पंचायत में विजिलेंस टीम ने की छापेमारी, सरकारी सीमेंट के 34 बैग बरामद

तमिलनाडु के रहने वाले हैं धर्मपरिवर्तन कर्ता 

वहीं, हिन्दू जागरण मंच के जिला प्रचार प्रसार प्रमुख लखन सिंह ने बताया की उन्हें सूचना मिली थी की गाहर पंचायत के भटेड़ गांव में दिहाड़ी मजदूरी करने वाले कुछ प्रवासी लोगों को लालच व इलाज के नाम पर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा हैं। लखन ने बताया कि रात करीब 10 बजे तमिलनाडु नम्बर की एक कार व करीब तीन वाइक सवार भटेड गांव पर पहुंचे और यहाँ रहने वाले करीब आठ लोग मजदूरों को इकठ्ठा कर कमरे में धर्म परिवर्तन करवाने लगे।

करीब 50 मजदूरों से करवाया जा रहा था धर्म परिवर्तन

लखन ने बताया जब हिन्दू जागरण मंच व गांव के लोग मौके पर पहुंचे तो एक कमरे में करीब 50 मजदूरों को धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था। जब इनसे इस बारे में पूछा गया तो पहले इन लोगों ने कहा कि यहां जन्मदिन मनाया जा रहा है। फिर बाद में इन लोगों ने कहा कि यहाँ पर इलाज किया जा रहा है। वहीं, इन बहरी राज्यों से आए लोगों से धर्म परिवर्तन की एक किताब भी मौके पर पाई गई।

यह भी पढ़े:-

अटल टनल में पंजाब के टूरिस्ट की रैश ड्राईविंग, एक के बाद एक टकराई 5 कारें

लालच देकर करवाया जा रहा था धर्म परिवर्तन

हिन्दू जागरण मंच के जिला प्रचार प्रसार प्रमुख लखन ने बताया की हिन्दू गरीब परिवारों को बहला-फुसला कर पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि एक कमरे में 50 हिन्दू मजदूरों को इकठ्ठा कर कौन सा इलाज किया जा रहा था। केरल तमिलनाडु से आए लोग किस प्रकार के इलाज करते हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि हिन्दू परिवारों का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन सहन नहीं किया जाएगा।

 

 

यह भी पढ़े:-

हिमाचल विश्वविद्यालयों, तकनीकी शिक्षा विभाग और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय आकदमी के बीच ड्रोन प्रशिक्षण के लिए समझौता ज्ञापन

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रपति ने किया अटल टनल का दीदार, कहा अटल टनल इंजीनियर‍िंग का बेजोड़ नमूना

Spread the love THE NEWS WARRIOR 11/05/2022 अटल टनल पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति का किया स्वागत अटल टनल बनने के बाद लाहौल स्पीति देश-विदेश के पर्यटकों की पहली पसंद- मुख्यमंत्री लाहौल स्पीति:- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अटल टनल निहारने के लिए हिमाचल के जनजातीय इलाके सिस्सू में पहुंचे। राम […]

You May Like