खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया घुमारवीं में बोले खाद्य मंत्री

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:8 Minute, 39 Second

THE NEWS WARRIOR
11 /07 /2022

स्पोर्ट किट वितरण समारोह में वितरित की 150 युवक मंड़लों को स्पोर्ट किटे

बिलासपुर:-

घुमारवीं शहर के एम फार यू होटल के प्रांगण में चेतना संस्था के सौजन्य से घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के युवा मण्डल के सदस्यों के लिए स्पोर्ट्स किट वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में क्षेत्र भर के हजारों युवा कार्यक्रम में पहुंचे। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने शिरकत की। जबकि मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार व प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक जम्वाल व समाजसेवी एडवोकेट हरीश नडडा वशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे। करीब 150 युवक मण्डलों को स्पोर्ट्स किट वितरित की गई।

खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया

इस अवसर पर मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया। उन्होंने कहा कि हरीश नड्डा द्वारा की गई इस स्पोर्ट्स किट वितरण की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि खेल ना केवल युवाओं को नशे से दूर रखने में सहायक होती है बल्कि शारीरिक फिटनेस रखने में भी कारगर सिद्ध होती है। उन्होने कहा कि यह खेल किटे विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को अपनी खेल कौशल को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व चेतना संस्था की संस्थापिका मल्लिका नड्डा का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मुख्य उद्देश्य लोगों की सेवा करना है और भारतवर्ष को विश्वगुरु बनाना है। उन्होने कहा कि देश के खेल मंत्री व सांसद अनुराग ठाकुर ने खेल महाकुंभ प्रारम्भ करके एक सराहनीय पहल की है और देश के अन्य सांसद अब इसका अनुसरण कर रहे हैं।

युवा देश का वर्तमान तथा भविष्य

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार त्रिलोक जम्बाल ने कहा कि चेतना संस्था ने युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करने व खेलों से जोड़ने का प्रयास किया है। उन्होने कहा कि खेलो से युवाओं का शारिरीक व मानसिक िवकास होता है तथा व्यक्ति स्वस्थ रहता है। युवा देश का वर्तमान तथा भविष्य है युवा स्वस्थ होगा तो समाज, प्रदेश व देश स्वस्थ होगा। उन्होंने केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि मोदी सरकार ने युवाओं के लिए बेहतर योजना अग्निवीर चलाई है जो युवाओं के लिए कारगर साबित होगी। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश ने नित नए आयाम स्थापित किये हैं। देश दुनिया मे भारत का नाम रोशन किया है। यही कारण है कि आज युवा मोदी सरकार की नीतियों को अपनाकर देश की उन्नति के लिए आगे बढ़ रहा है। उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए हरीश नड्डा को बधाई दी।

युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए 

समाजसेवी हरीश नड्डा ने युवाओं को नशे जैसी कुरीती से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि युवाओं को अपना जीवन परिवार, समाज, प्रदेश व देश की सेवा में लगाना चाहिए और देश की सेवा करनी चाहिए और इसके लिए भाजपा युवा मोर्चा व ए.वी.वी.पी के साथ जुड़ना चाहिए। उन्होने कहा कि युवा मोर्चा पौधारोपण, रक्त दान सहित अनेक रूप से समाज की सेवा करता है। उन्होने कहा कि देश के सभी बडे नेता युवा मौर्चा के सदस्य रहे हैं। हरीश नड्डा ने कहा कि जिले भर के युवाओं को स्पोर्ट्स किट को बांटना युवाओं को नशे से दूर रखना है। युवाओं का कर्तव्य समाज को जागृत करना और उनकी शक्ति का एहसास करवाना है।

1000 युवाओं को मिला रोजगार 

उन्होने कहा कि सेना में अग्निवीरों के बारे में युवाओं को भड़काया गया। लेकिन युवा समझदार है सब जानता है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना के तहत देश में पहले की अपेक्षा चार गुना ज्यादा युवाओं को देश सेवा का मौका प्राप्त होगा। उन्होने कहा कि जब अग्निवीर चार साल देश की सेवा करने के पश्चात घर लौटेंगे तो उनके पास लगभग 23 लाख रुपये होगें और राज्य सरकार तथा पैरा मिलिट्री की सेवाओं में उन्हे वरीयता प्रदान की जाएगी। हरीश नड्डा ने कहा कि बिलासपुर जिला में पहली बार चेतना संस्था के माध्यम से कॉलेज ग्राउंड बिलासपुर में रोजगार मेला लगाया गया जिसमें लगभग 110 कंपनियों में 1000 युवाओं को रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि जिले में भविष्य में भी रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने भारी संख्या में बढचढ कर इस कार्यक्रम में युवाओं के भाग लेने पर उनका आभार प्रकट किया।
उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति बीमार होता था तो उसे शिमला, चंडीगढ़ या दिल्ली ले जाना पड़ता था। भाजपा सरकार ने 2017 में बिलासपुर जिला में एम्स स्वास्थ्य संस्थान दिया। अब किसी व्यक्ति को उपचार हेतु बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

2500 युवा रहे उपस्थित 

कार्यक्रम में युवक मंडल के सदस्यों ने राजेंद्र गर्ग हरीश नड्डा व त्रिलोक जम्वाल को फूलों के एक बड़ा हार पहनाकर स्वागत किया।
भाजपा मण्ड़ल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने भी अपने विचार रखे।
मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जमवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, सदर मंडल अध्यक्ष हंस राज ठाकुर, महामंत्री राजेश शर्मा, जिला महामंत्री नवीन शर्मा, जिला भाजपा युवा मोर्चा महांमंत्री दिनेश ठाकुर, भाजपा मंडल युवा मोर्चा अध्यक्ष सौरभ ठाकुर, जिला भाजपा प्रवक्ता प्रेम सागर भारद्वाज, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, पूर्व जिला परिषद सदस्य पुरषोत्तम शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य स्वदेश ठाकुर, मीडिया प्रभारी महेन्द्र पाल रतवान, जोरावर सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग व घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र से लगभग 2500 युवा उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 यह भी पढ़े:-

बिलासपुर के भगौट बादल फटने से आधी रात मची तबाही, कई मकान, मवेशी और वाहन बहे

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जनसंख्या नियंत्रण: जागरूकता ही एकमात्र उपाय

Spread the love THE NEWS WARRIOR 11 /07 /2022 बढ़ती जनसंख्या पर लगाम लगाना जरूरी विश्व जनसंख्या दिवस:- हर वर्ष 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस दुनिया भर में बढ़ती जनसंख्या के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिये मनाया जाता है। पहली बार 11 जुलाई, 1989 को विश्व जनसंख्या […]

You May Like