UPSC का फाइनल रिजल्ट जारी, 933 अभ्यर्थी चयनित, ईशिता किशोर रही टॉपर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 5 Second

 

The news warrior 

23 मई 2023

दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा  2022 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है । देश की सबसे बड़ी परीक्षा में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है ।  इस बार की यूपीएससी टापर ईशिता किशोर रही हैं । वहीं दूसरे स्थान पर गरिमा लोहिया जबकि  तीसरे स्थान पर उमा हरित रही हैं । चौथा स्थान स्मृति मिश्रा ने हासिल किया है ।  यह रिजल्ट यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाईट पर देखा जा सकता है ।

 

यह भी पढ़ें : शादी समारोह में जा रहे युवकों के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, तीन की मौत, दो घायल

 

933 कैंडिडेट्स ने उत्तीर्ण की परीक्षा

फाइनल रिजल्ट में  कुल 933 कैंडिडेट्स का सिलेक्शन हुआ है । इसमें से 345 सामान्य श्रेणी के हैं । वहीं 99 EWS, 263 OBC, 154 SC, और 72 ST कैटेगरी के हैं ।  इसके अलावा 178 कैंडिडेट्स को रिजर्व्ड लिस्ट में रखा गया है । आईएएस पदों के  लिए 180  कैंडिडेट को शॉर्टलिस्ट किया गया है ।

 

यह भी पढ़ें : बछेंद्री पाल ने अपने जन्मदिन पर खुद को दिया तोहफा, जानने लगी पूरी दुनिया

 

18 अप्रैल तक हुए थे इंटरव्यू

बता दें कि 18 अप्रैल तक यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू चले थे। इंटरव्यू राउंड की शुरुआत 30 जनवरी से हुई थी। मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले लगभग 2,529 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 के तहत आईएएस, आईपीएस समेत सर्विसेज में 1011 पदों पर भर्ती निकाली थी ।

 

यह भी पढ़ें : WhatsApp पर आया कमाल का फीचर, भेजे गए मैसेज को कर पाएंगे एडिट, जानें कैसे

 

कौन हैं UPSC टॉपर  ईशिता

यूपीएससी सिविल सर्विस 2022  में टॉप करने वाली इशिता किशोर ने DU के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है ।  इशिता ने अपना ग्रेजुएशन इकॉनमिक्स में किया है । इशिता ने दो साल जॉब करने के बाद UPSC की तैयारी शुरू की थी ।  अपनी लग्न और मेहनत से ईशिता ने न केवल अपने परिवार बल्कि अपने कॉलेज व राज्य का नाम रोशन किया है ।

 

यह भी पढ़ें : जन्मदिन विशेष, पढ़ें हिमाचल के प्रसिद्ध उपन्यासकार रस्किन बॉन्ड के बारे में

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नशे में धुत कार चालक ने रौंद डाले तीन बच्चे, एक बच्ची की मौत

Spread the love   The news warrior 23 मई 2023 मंडी : मंडी जिला में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है । नशे में धुत कार चालक ने तीन प्रवासी बच्चों को अपनी कार से रौंद डाला। हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई है, जबकि दो बच्चे गंभीर […]

You May Like