बिलासपुर जिला के युवाओं को अग्निवीर बनने का मौका, इस दिन तक करें रेजिस्ट्रेशन

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 54 Second

 

the news warrior

17 फरवरी 2023

बिलासपुर : बिलासपुर जिला के युवाओं के लिए  भी अग्निवीर बनने का मौका है । इसके  लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो चुकी है ।  पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि  15 मार्च को रात 12ः00 बजे तक तक है । इस बार भर्ती प्रक्रिया में बदलाव किया गया है । इस बार  पहले चरण में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी व दूसरे चरण में ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट में चयनित अभ्यार्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें : छोटी काशी पहुंचे बड़ा देव कमरुनाग, राज देवता माधो राय मंदिर में भरी हाजिरी

 

परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं उम्मीदवार

जिन उम्मीदवारों का जन्म पहली अक्टूबर 2002 से पहली अप्रैल 2006 के बीच में हुआ है वह भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के इच्छुक युवा  joinindianarmy.in  पर लॉग इन कर पंजीकरण कर सकते हैं । निदेशक ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण के लिए  उम्मीदवार का एक्टिव मोबाइल नंबर और एक्टिव आईडी होनी चाहिए ताकि भविष्य में उससे संपर्क किया जा सके। पंजीकरण के समय उम्मीदवार अपनी सुविधा के अनुसार 5 संभावित परीक्षा केंद्रों के नाम चुन सकते हैं ।  उम्मीदवारों को पहले तीन स्थानों में से किसी एक को परीक्षा केंद्र के रूप में आवंटित करने का प्रयास किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप 23 से 26 फरवरी तक, मंत्री विक्रमादित्य सिंह करेंगे शुभारंभ

 

एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड  लाना अनिवार्य

आवंटित परीक्षा  केंद्र को बदलने के लिए कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और उम्मीदवार को लिखित परीक्षा के लिए निर्धारित तिथि एवं समय के अनुसार ही रिपोर्ट करना होगा । निदेशक ने बताया कि उम्मीदवार अपना आधार नंबर अवश्य लिखें तथा अपना नवीनतम फोटो अपलोड करें। परीक्षा के समय  एडमिट आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा। परीक्षा के समय उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का रंगीन प्रिंट और आधार कार्ड साथ लाना होगा।

 

यह भी पढ़ें : बिलासपुर : लुहनू खेल परिसर में सांसद खेल महाकुंभ का हुआ शुभारंभ

 

विडिओ देखकर आसानी से कर सकते हैं आवेदन

कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि आवेदन के संबंध में विद्वानों के मार्गदर्शन के लिए वेबसाइट पर वीडियो भी अपलोड किए गए हैं। इन वीडियो को देखकर युवा आसानी से आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के अभ्यास के लिए भी ऑनलाइन लिंक दिए गए हैं इन लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार ऑनलाइन का अभ्यास कर सकते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें : शातिरों ने बनाई माता सिमसा के नाम से फर्जी वेबसाइट , भक्तों से ठग रहे पैसे

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री सुक्खू ने किया कुछ ऐसा काम , लोग बोले मुख्यमंत्री हो तो ऐसा

Spread the love   the news warrior  17 फरवरी 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू  ने  एक बार फिर यह साबित कर दिया कि सत्ता का रंग न उन पर चढ़ा है, न चढ़ेगा। सुखविंदर सुक्खू  शुक्रवार को राज्य अतिथि गृह पीटर हॉफ शिमला में जनसमस्याएं […]

You May Like