विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी भाजपा, सत्ता-संगठन के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 6 Second
THE NEWS WARRIOR
25/05/2022

परफॉर्मेंस के आधार पर टिकट

बैठक में पीएम की रैली को लेकर भी हुई चर्चा 

शिमला:-

विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी भाजपा ने बड़ी कसरत शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे से पहले आरएसएस की सक्रियता बढ़ गई है। इसके तहत आरएसएस की तरफ से बुलाई गई चिंतन बैठक में सीएम जयराम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भाग लिया। बुधवार को फिर इस बैठक में संघ और पार्टी से जुड़ी गतिविधियों पर चर्चा होगी। बैठक में सत्ता-संगठन के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा चल रही है। जिसमें विधानसभा चुनाव से पहले सरकार के मंत्रियों से लेकर विधायकों एवं पार्टी पदाधिकारियों की परफॉर्मेंस को खंगाला जा रहा है। 2 दिन तक चलने वाले इस चिंतन बैठक का आज आखिरी दिन है। बैठक में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगामी समय में सत्ता-संगठन स्तर पर बदलाव हो सकता है।

 

यह भी पढ़े:-

आईआरबी और गावर कंपनी को मिला पठानकोट-मंडी फोरलेन का टैंडर, 2024 तक काम पूरा करने का दिया लक्ष्य

विधानसभा चुनाव की रणनीति की जा रही तैयार 

जानकारी के अनुसार बैठक में 13 सूत्रों पर विस्तार से चर्चा की गई। इनमें चुनाव से लेकर प्रदेश में संगठन और सरकार के बीच में समन्वय को कैसे मजबूत बनाया जा सकता है, इसको लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। प्रदेश सरकार पर चुनावी साल में लग रहे आरोपों पर कैसे पलटवार किया जा सकता है, इस पर रणनीति तैयार की गई है। समन्वय बेहतर बनाने के लिए सभी से सुझाव लिए जा रहे हैं। अब तक क्या खामियां हैं, इस पर भी चर्चा की जा रही है। भविष्य में ऐसा न हो इस पर भी निर्देश दिए जा रहे हैं। बैठक के बाद भाजपा के पदाधिकारी दिल्ली का दौरा भी कर सकते हैं। इसकी पूरी रिपोर्ट दिल्ली में हाईकमान के समक्ष भी रखी जा सकती है।

यह भी पढ़े:-

राष्ट्रीय शिक्षा नीति दिव्यांगों के लिए आशा की किरण

परफॉर्मेंस के आधार पर टिकट

भाजपा ने निर्णय लिया है कि विधानसभा चुनाव में परफॉर्मेंस के आधार पर ही टिकट दिए जाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने खुद अपने शिमला दौरे के दौरान संकेत दिया था कि मौजूदा विधायकों में से 15 फीसदी के टिकट कट सकते हैं और इसके लिए परफार्मेंस ही एक मात्र आधार होगी।

पीएम की रैली को लेकर भी हुई चर्चा 

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। रैली को कैसे सफल बनाया जाना है,  किसको क्या जिम्मेदारी दी जाएगी, इस पर भी चर्चा के बाद अंतिम फैसला लिया जाना प्रस्तावित है। वहीं इस बैठक में पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे।

 

 

 

यह भी पढ़े:-

राज्य सचिवालय में क्लर्क की नियुक्ति के नियमों में हुआ संसोधन, इस डिग्री को नहीं दी जाएगी मान्यता

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डिग्री कॉलेज घुमारवीं के स्टाफ को ही खिला दिए एक्सपाइरी डेट के बिस्किट

Spread the love THE NEWS WARRIOR 25/05/2022 घुमारवीं में ग्राहकों को बेचा जा रहा एक्सपाइरी डेट का सामान दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही- असिस्टेंट कमिश्नर फ़ूड एंड सेफ्टी मोहित कश्यप घुमारवीं:- जिला बिलासपुर के घुमारवीं में ग्राहकों को एक्सपाइरी डेट का सामान बेचा जा रहा हैं। ऐसा ही मामला […]

You May Like