5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में BJP ने खर्च किए 252 करोड़, बंगाल में टीएमसी बीजेपी से आगे

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 57 Second

5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने खर्च किए 252 करोड़, बंगाल में टीएमसी  बीजेपी से आगे

देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने इस साल मार्च में हुए तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, असम और केरल के विधानसभा चुनावों के प्रचार प्रसार के दौरान 252 करोड खर्च किए हैं आपको बता दें कि  इस राशि में अकेले पश्चिम बंगाल में 151 करोड रुपए खर्च किए गए हैं लेकिन पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी से दो कदम आगे रहकर खर्च किया है तृणमूल कांग्रेस द्वारा सौंपे गए खर्च ब्योरे के मुताबिक पश्चिम बंगाल में उन्होंने 154.28 करोड रुपए खर्च किए हैं। 

पुडुचेरी में मात्र 4.79 करोड़ रुपए खर्च किए

विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव आयोग को सौंपे गए खर्च ब्यौरे के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने पांच राज्यों के चुनावों में 252 करोड 2 लाख 71 हज़ार 753 रुपए खर्च किये है। बीजेपी द्वारा असम में 43.88 करोड रुपए वही पुडुचेरी में 4.79  करोड रुपए खर्च किए गए हैं।  तमिलनाडु में बीजेपी द्वारा  22.97  वहीं केरल में 29.24  खर्च किये है। 

बंगाल में पहली बार बनी मुख्य विपक्षी पार्टी

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ममता बनर्जी को सत्ता में आने से नहीं रोक पाई  हालांकि ममता बनर्जी की पार्टी ने भी बीजेपी से कहीं अधिक खर्च किया है जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार सरकार बनाने में कामयाब रही है हालांकि बीजेपी के लिए राहत की बात यह है कि बीजेपी में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है वामदलों और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हुआ है। 

असम में दोबारा मिली सत्ता, पुडुचेरी में भी बनाई सरकार

वही असम में भाजपा एक बार फिर सत्ता में काबिज हो पाई है वही  पुडुचेरी में भी बीजेपी को गठबंधन के साथ सरकार बनाने में कामयाबी मिली है  और यहां कांग्रेस को सत्ता से हाथ धोना पड़ा है।  तमिलनाडु में भाजपा को मात्र 2.6  फ़ीसदी वोट मिले हैं।  

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Gold-Silver Price - सोने चांदी की कीमतों में वृद्धि, ये है दाम 

Spread the love Gold-Silver Price – सोने चांदी की कीमतों में वृद्धि, ये है दाम शिमला – रोजाना की तरह सोने और चांदी के दामों में शुक्रवार को भी बदलाव हुआ है सोने और चांदी के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई है जहां सोने के दाम 50,000 पार कर […]

You May Like