मंडी लोकसभा में मुकाबला सहानुभूति (प्रतिभा सिंह) Vs राष्ट्रवाद ( रि. ब्रिगेडियर खुशाल सिंह)

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 33 Second

मंडी लोकसभा में मुकाबला सहानुभूति (प्रतिभा सिंह) Vs राष्ट्रवाद ( रि. ब्रिगेडियर खुशाल सिंह)

मंडीहिमाचल प्रदेश में चुनावों में भाजपा और कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशियों के नाम का इंतजार अब खत्म हो गया है। लंबी जद्दोजहद के बाद अब भाजपा द्वारा मंडी संसदीय सीट से प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया गया है। भाजपा की तरफ से मंडी संसदीय सीट से कारगिल हीरो रिटायर्ड ब्रिगेडियर खुशाल सिंह को मैदान में उतारा गया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह चुनावी मैदान में है।

भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल सिंह मंडी जिला के द्रग विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखते हैं उनका जन्म 9 सितंबर 1954 को नगवाईं गांव में हुआ है। आपको बता दें कि उनके नेतृत्व वाली 18 ग्रेनेडियर ने टाइगर हिल और तोलोलिंग पर विजय पताका फहराया था। इसके साथ-साथ कारगिल युद्ध में भी जीत का रास्ता भी इनके द्वारा तैयार किया गया था। ब्रिगेडियर की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने स्नातक की पढ़ाई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से की तथा उसके बाद इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ ह्यूमन राइट्स दिल्ली से मानवाधिकार में डिप्लोमा प्राप्त किया। आपको बता दें कि उनके परिवार से इनका बेटा की भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर कार्यरत है।

वहीं दूसरी तरफ मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय चुनावी मैदान में है प्रतिभा सिंह पहले भी मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुकी हैं 2004 में स्थित है 94,000 से अधिक मतों से जीती थी। लेकिन 2014 में प्रतिभा सिंह को इसी सीट से हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि मंडी संसदीय सीट में 17 विधानसभा क्षेत्र शामिल है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृह जिला होने के कारण यहां से मुख्यमंत्री प्रतिष्ठा पर भी सवाल बन गया है क्योंकि कांग्रेस इस सीट के लिए पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के नाम से चुनावी मैदान में उतरी है और सहानुभूति प्राप्त करके अपने लिए जीत का रास्ता तैयार कर रही है।

यह भी पढ़े – The News Warrior की खबर पर मोहर, उपचुनाव में यह होंगे भाजपा प्रत्याशी,The News Warrior ने पिछले कल ही बता दिया था भाजपा किसको प्रत्याशी उतार सकती है

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल प्रदेश : भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के आधार पर अब होगा नए सड़क मार्गों का निर्माण।

Spread the love हिमाचल प्रदेश : भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के आधार पर अब होगा नए सड़क मार्गों का निर्माण।   शिमला, 7 अक्टूबर 2021   शिमला : हिमाचल प्रदेश में अब भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के आधार पर नये सड़क मार्गों का निर्माण किया जाएगा। प्रदेश में हो रहें भूस्खलन, प्राकृतिक आपदा , […]

You May Like