डायबिटीज के मरीज भी चखेंगे दिवाली पर मिठाई का स्वाद, मिल्कफैड ने तैयार की शुगर फ्री मिठाई

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 50 Second

THE  NEWS WARRIOR
20 /10 /2022

मिल्कफैड ने इस मिठाई का नाम कोकोनट विदाऊट शुगर बर्फी रखा

शिमला :

इस दिवाली डायबिटीज (मधुमेह) के मरीज भी मिठाई का स्वाद चख सकेंगे। डायबिटीज के मरीजों को भी मिठाई का स्वाद दिलाने के उद्देश्य से मिल्क फैड ने शुगर फ्री मिठाई तैयार की है, जिसमें मिल्कफैड ने शुगर केन का प्रयोग किया है। मिल्कफैड ने इस मिठाई का नाम कोकोनट विदाऊट शुगर बर्फी रखा है, जिसमें कोकोनट का प्रयोग किया गया है और इसमें मीठा होगा मगर बहुत कम और वह भी शुगर केन। इससे डायबिटीज के मरीज भी यह मिठाई खा सकेंगे और दीवाली की खुशियां मना सकेंगे। मिल्कफैड का दावा है कि यह मिठाई डायबिटीज के मरीजों को बिल्कुल भी हानिकारक नहीं होगी और स्वाद भी होगा, जो अन्य बर्फी की मिठाई में होगा। वहीं यह मिठाई उनके लिए भी खास होगी जो मीठा बहुत कम पसंद करते हैं। ऐसे में वे लोग भी इस मिठाई का लुत्फ उठा सकेंगे।

मिठाई ट्रायल के तौर पर होगी लाॅन्च
मिल्कफैड प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार मिल्कफैड द्वारा शूगर फ्री कोकोनट बर्फी तैयार की जा रही है। दिवाली तक यह बाजारों में आ जाएगी। वहीं प्रबंधन का कहना है कि यह मिठाई ट्रायल के तौर पर लाॅन्च की जा रही है। यदि मिठाई लोगों को पसंद आई तो इसकी प्रोडक्शन को बढ़ाया जाएगा और लोगों के लिए यह मिठाई बल्क में तैयार की जाएगी। वहीं मिल्कफैड की अन्य मिठाइयां बाजार में पहुुंच गई हैं और बिकनी भी शुरू हो गई हैं। इस बार मिल्कफैड ने सभी मिठाइयों के मिल्कफैड लार्ज पैक भी बाजार में उतारे हैं। इसके अतिरिक्त गुलाब जामुन, अंगूरी पेठा, रसगुल्ला, चमचम और रसभरी की मिठाई भी बाजार में मिल्कफैड ने उतारी है।

सस्ते दामों पर बाजारों में उपलब्ध होगी मिठाई 
इस दिवाली पर मिल्कफैड दूध के दामों में बढ़ौतरी के बाद भी अपनी मिठाइयों के रेट नहीं बढ़ाएगा। ऐसे में बाजारों से सस्ते दामों पर ये मिठाइयां बेहतरीन पैकिंग के साथ मिलेंगी। 400 ग्राम की पैकिंग में माह दाल पिन्नी, मिल्क केक, ब्राऊन पेड़ा, डोडा बर्फी, चोको चिप्स बर्फी, पतीसा, रोस्टड चना बर्फी व क्रीमी बर्फी के दाम 275 रुपए रहेंगे और इन्हीं मिठाई में 800 ग्राम की पैकिंग के दाम 495 रुपए रहेंगे। वहीं 400 ग्राम में काजू बर्फी 370 और पहाड़ी बर्फी 275 रुपए में मिलेगी। इसके अतिरिक्त मोतीचूर लड्डू 400 ग्राम की पैकिंग में 200 रुपए, नवरत्न लड्डू 200 रुपए और बेसन के लड्डू 250 रुपए में मिलेंगे।

मिठाइयां 3 माह तक नहीं होंगी खराब 
मिल्कफैड की मिठाइयां अब 3 महीने तक खराब नहीं होंगी। मिल्कफैड ने त्यौहारी सीजन के लिए मिठाइयों की सैल्फ लाइफ में सुधार किया है। पहले जो मिठाई 15 दिन तक चलती थी, वहीं अब वह मिठाई बिना रैफ्रिजरेशन के 3 महीन तक चलेगी। वहीं फ्रिज में रखने पर करीब 18 महीने तक मिठाई खराब नहीं होगी। मिल्कफैड ने आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर मिठाइयों की सैल्फ लाइफ बढ़ाई है। मिल्कफैड ने दावा किया कि उपभोक्ता अब मिठाइयों को बिना फ्रिज के 3 माह तक घरों में रख सकेंगे और मिठाइयों का स्वाद चख सकेंगे।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय घुमारवीं की एनएसएस इकाई द्वारा एक दिवसीय एनएसएस कैंप का किया गया आयोजन

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने जारी किया टोल फ्री नंबर, साइबर धोखाधड़ी पर घुमाएं 1930

Spread the love  THE  NEWS WARRIOR 20 /10 /2022 गृह मंत्रायल द्वारा जारी इस टोल फ्री नंबर पर सुबह नौ से शाम छह बजे तक शिकायत दर्ज करवा सकेेंगे नई दिल्ली: आए दिन बढ़ रहे साइबर क्राइम के मामलों को लेकर भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से शिकायत […]

You May Like