गौतम अडाणी ने अपने 60वें जन्मदिन पर 60,000 करोड़ रुपए दान करने का किया ऐलान

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 10 Second
THE NEWS WARRIOR
24/06 /2022

भारतीय कॉर्पोरेट इतिहास में एक फाउंडेशन के लिए किए सबसे बड़े दान में से एक

एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन गौतम अडाणी ने 60,000 करोड़ रुपए अपने 60वें जन्मदिन पर दान करने का ऐलान किया है। यह भारतीय कॉर्पोरेट इतिहास में एक फाउंडेशन के लिए किए सबसे बड़े दान में से एक है। फंड का इस्तेमाल हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट के लिए होगा जिसे अडाणी फाउंडेशन मैनेज करेगा। इसकी चेयरपर्सन गौतम अडाणी की पत्नी प्रीति अडाणी हैं।

यहां खर्च किया जाएगा पैसा 

गौतम अडाणी ने कहा कि उनके पिता के 100वें और उनके 60वें जन्मदिन पर, अडाणी परिवार भारत में हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट के लिए 60,000 करोड़ रुपए दान दे रहा है। आने वाले महीनों में इन तीनों सेक्टर्स में फंड के एलोकेशन का फैसला करने के लिए तीन एक्सपर्ट कमेटियों को आमंत्रित किया जाएगा। इसमें परिवार के सदस्य भी शामिल होंगे।

ग्लोबल अरबपतियों की लिस्ट में शामिल

गौतम अडाणी अब फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग और इन्वेस्टर वॉरेन बफे जैसे ग्लोबल अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने सामाजिक काम के लिए अपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा दान किया है। अडाणी का ये दान बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स के 2021 में अपनी फाउंडेशन को दिए 1.17 लाख करोड़ रुपए के दान से लगभग आधा है।

 

 

 

यह भी पढ़े:-

25 जून इतिहास का काला दिवस : भाजपा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीआरडीओ और भारतीय नौसेना ने कम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली वर्टिकल लॉन्च मिसाइल का किया सफल परीक्षण

Spread the love THE NEWS WARRIOR 24 /06/2022 वीएल-एसआरएसएएम पोत पर तैनात की जाने वाली हथियार प्रणाली ओडिशा:- डीआरडीओ और भारतीय नौसेना ने कम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली वर्टिकल लॉन्च मिसाइल का ओडिशा तट से सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) […]