एनटीए यूजीसी नेट जून 2021,दिसंबर 2020 आंसर-की रिलीज,यहां देखें रिजल्ट डेट

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 51 Second

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट ( University Grants Commission National Eligibility Test, UGC NET 2020, 2021 Answer Key ) परीक्षा की आंसर-की जारी हो चुकी है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट जून 2021 और दिसंबर 2020 एग्जाम की आसंर-की एक साथ ऑफिशियल पोर्टल ugcnet.nta.nic.in पर जारी कर दी गई है।

ऐसे में अब जो उम्मीदवार, दिसंबर और जून फेज के लिए यूजीसी नेट 2021 परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करना होगा। इसके बाद वे अपना आंसर चेक कर पाएंगे।

अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए वेबसाइट पर चेक करने के लिए कुछ आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनकी मदद से भी परीक्षार्थी अपने स्कोर का अनुमान लगा सकते हैं।

यूजीसी नेट आसंर-की डाउनलोड के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर यूजीसी नेट दिसंबर 2020 और जून 2021 के लिए लिंक।

इसके बाद उत्तर कुंजी का पेज आपके सामने खुलकर आ जाएगा। अब आप आवेदन आईडी और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉगिन कर लें और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

यूजीसी नेट आंसर-की डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को अगर लगता है कि उनके उत्तर की जांच सही नहीं हुई है तो वे इसके लिए आपत्ति उठा सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को 24 जनवरी, 2022 तक का मौका दिया गया है।

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने UGC NET दिसंबर 2020 और जून 2021 की परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की थी। इसके मुताबिक पहला चरण 20 नवंबर, 2021 और 5 दिसंबर, 2021 के बीच आयोजित किया गया था। वहीं दूसरा चरण 24 दिसंबर, 2021 और 27 दिसंबर, 2021 के बीच आयोजित किया गया था।

वहीं तीसरी फेज 4 और 6 जनवरी को आयोजित किया गया था। इसमें कन्नड़ की पुन: परीक्षा भी शामिल थी। बता दें कि कुल 81 विषयों की परीक्षा आयोजित की गई थी और सभी की उत्तर कुंजी अब ऑनलाइन उपलब्ध है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला में सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या....

Spread the loveशिमला में सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या…. शिमला  22 जनवरी हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार देर शाम को एक सब इंस्पेक्टर ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने वाला सब इंस्पेक्टर पुलिस लाइन भराड़ी में तैनात था. पुलिस महकमे के सब इंस्पेक्टर की आत्महत्या के बाद हड़कंप […]
The News Warrior Studio

You May Like