विधान सभा : हिमाचल में सड़क रिपेयर के लिए माइनर हेड का पैसा बढ़ाने पर विचार करेगी सरकार 

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 9 Second

THE NEWS WARRIOR
15 /03 /2022

ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में लैप्‍स हुए पैसा को रिस्टोर करेगी सरकार

अधिकारियों के तबादले होने के कारण पास नहीं हो सके टेंडर

विधान सभा में छाया हैंडपंप लगाने का मामला 

पेयजल की समस्या वाले स्थनों पर प्राथमिक रूप से लगाए जाएगे हैंडपंप

शिमला:-

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आश्वस्त किया कि सड़कों की रिपेयर के लिए माइनर हेड का पैसा बढ़ाने पर सरकार विचार करेगी। मुख्यमंत्री ने भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश धवाला के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में जो पैसा लैप्‍स हो गया था, उसे रिस्टोर किया जाएगा, ताकि तीन सड़कों का निर्माण कार्य हो सके। उन्होंने अवगत करवाया कि ज्वालामुखी क्षेत्र में कोरोना काल के दौरान तीन सड़कों की रिपेयर के लिए बीस-बीस लाखों रुपये दिए गए थे, लेकिन यह पैसा खर्च नहीं हो पाया।

सड़कों की माइनर रिपेयर के लिए बजट नहीं हैं उपलब्ध 

भाजपा विधायक रमेश धवाला ने कहा कि सड़कों की माइनर रिपेयर के लिए बजट उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा मेरे विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के तबादले होने के कारण टेंडर पास नहीं हो सके। इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में चीफ इंजीनियर को एक लाख खर्च करने की शक्तियां प्रदान की गई हैं।

हैंडपंप लगाने में भेदभाव किए जाने का उठाया मामला 

प्रश्नकाल के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक रामलाल ठाकुर ने श्री नयना देवी विधानसभा क्षेत्र में हैंडपंप लगाने के बारे में भेदभाव किए जाने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि ऊपर के आधिकारिक आदेश कुछ और हैं, लेकिन निचले स्तर पर स्थानीय लोगों के प्रभाव के कारण मनमर्जी से हैंडपंप लगाए जा रहे हैं। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा पच्चास  हैंडपंप लगाने का निर्णय लिया गया था। उन्होंने सदन में मौजूद सदस्यों को अवगत करवाया कि पुरे  वर्ष भर हैंडपंप नहीं लगाए जा सकते हैं। रामलाल ठाकुर ने कहा कि विभाग के हाइड्रोलॉजिस्ट की रिपोर्ट के आधार पर हैंडपंप लगाए जाते हैं।

पेयजल की समस्या वाले स्थनों पर प्राथमिक रूप से लगाए जाये हैंडपंप

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा इस क्षेत्र में 65 स्थानों पर हैंडपंप लगने थे, यह आदेश प्रदेश उच्च न्यायालय की ओर से दिए गए थे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आदेश दिए हैं कि जिन स्थानों पर सूखा पड़ता है या पेयजल की समस्या रहती है, ऐसे सभी स्थानों पर हैंडपंप प्राथमिकता के आधार पर लगाए जाएं।

 

 

 

यह भी पढ़िए……………………………………………………..

हिमाचल प्रदेश: बच्‍चों को स्‍कूल में लगाई जाएगी करोना वैक्सीन, पहले से नहीं करवाना पड़ेगा पंजीकरण 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पीएम मोदी: सच को उजागर करने के लिए बनती रहनी चाहिए कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में 

Spread the love THE NEWS WARRIOR 15 /03 /2022 पी.एम. मोदी ने कहा फिल्म के जरिए लाया गया है सच को बाहर फिल्म में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी का चित्रण “द कश्मीर फाइल्स” कमाई के मामले में दिखा रही है  कमाल नई दिल्ली:- “द कश्मीर […]

You May Like