बद्दी यूनिवर्सिटी ने छात्रों के साथ की धोखाधड़ी, सरकार से कार्रवाही की मांग – ABVP

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 12 Second

 

 

 

The news warrior 

4 मार्च 2023

शिमला : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल के प्रदेश मंत्री आकाश नेगी ने एक ब्यान जारी करते हुए बताया  कि बद्दी यूनिवर्सिटी में नर्सिंग के छात्रों के साथ यूनिवर्सिटी में  धोखाधड़ी करने की बात  सामने आई है । उन्होंने इस मामले पर सरकार से जल्द से जल्द कार्रवाही करने की मांग की है ।

 

यह भी पढ़ें : ऑपरेशन के बाद युवक की मौत , नेशनल हाईवे 503 पर शव रख कर किया चक्का जाम

 

हिमाचल काउंसलिंग की ही थी परमिशन

आकाश नेगी ने  बताया कि  पूरे मामले की जानकारी पर पता चला कि बद्दी यूनिवर्सिटी ने अपनी बेबसाइट पर हिमाचल काउंसलिंग के अलावा इंडियन काउंसिल से रजिस्टर्ड दर्शाया गया है परंतु  यूनिवर्सिटी के पास केवल हिमाचल काउंसलिंग की ही परमिशन है । छात्रों ने बताया कि जब नर्सिंग की एडमिशन की गई थी तो यूनिवर्सिटी ने आल इंडिया की एफिलेशन होने की बात कही थी , परंतु यूनिवर्सिटी को सिर्फ हिमाचल काउंसलिंग की ही परमिशन थी ।

 

यह भी पढ़ें : जैव-ऊर्जा क्षेत्र में नीतिगत सुझावों के लिए आईएसबी के साथ समन्वय करेगी राज्य सरकार

 

छात्रों को सता रही भविष्य की चिंता

उनका कहना है  कि यूनिवर्सिटी ने धोखाधड़ी करके एडमिशन करवाई है । यूनिवर्सिटी ने छात्रों  से भारी भरकम फेसस वसूलने के साथ ही उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है । इस मामले के बाद अब छात्र मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं अब उन्हें अपने भविष्य की चिंता सताने लग गई है । उन्होंने कहा कि प्रशासन हर बार उन्हें यह कह कर वापिस भेज देता है  कि एक दो महीने में परीक्षाएं हो जाएंगी लेकिन  5 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक परीक्षाएँ नहीं हो पाई हैं ।

 

यह भी पढ़ें : मंडी में इस बार एक नहीं , दो दिन पहले मनाई जाएगी होली, यह है खास वजह

 

छात्रों से वसूली जाती है भारी भरकम फीस

उन्होंने कहा कि छात्रों से इतनी भारी भरकम फीस ली जाती है। छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी की तरफ से कहा जाता है कि  हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पेपर दो और उधर जाकर बात करो , लेकिन हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने कहा कि हम आपकी परीक्षाएं नहीं ले सकते। नेगी ने कहा कि निजी  विश्वविद्यालय छात्रों को लूटने का अड्डा बन गए हैं । निजी विश्वविद्यालय छात्रों को नए-नए प्रलोभन देकर अपनी और आकर्षित करते हैं, बाद में उनसे भारी-भरकम फीस वसूलने का काम करते हैं, और फिर छात्रों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है ।

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हिमाचल सरकार से बद्दी यूनिवर्सिटी के प्रशासन  पर कड़ी कार्रवाही करने की मांग की है । उन्होंने कहा कि अगर कार्रवाही नहीं होती है तो  विद्यार्थी परिषद बद्दी यूनिवर्सिटी के छात्रों को लामबंद करते हुए उग्र आंदोलन करेगी।

 

यह भी पढ़ें : संतोषी आईटीआई घुमारवीं में 200 पदों के लिए इस दिन होंगे कैंपस इंटरव्यू

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर में RTO ने किया औचक निरीक्षण, ओवरलोड वाहनों के काटे चलान

Spread the love   The news warrior  4 मार्च 2023 बिलासपुर : हिमाचल के बिलासपुर में RTO राम पाल की टीम ने कन्दौर, हरलोग, तल्याना, चलैली, कुठेडा, त्रिफालघाट, बम्म आदि क्षेत्रों में वाहनों का औचक निरीक्षण किया। साथ ही बसों में क्षमता से अधिक बिठाई गयी सवारियों एवं सवारियों को […]

You May Like