धर्मशाला : इंटर यूनिवर्सिटी महिला पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप शुरू,150 टीमें ले रहीं भाग

0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 1 Second

 

The news warrior

10 मार्च 2023

कांगड़ा : ऑल इंडिया महिला इंटर यूनिवर्सिटी पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता गुरुवार से  इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में शुरू हो गई है। इस प्रतियोगिता में देश भर से आई 150 टीमों की 1200 महिला पावर लिफ्टर भाग ले रही हैं ।  प्रतियोगिता का आयोजन 12 मार्च तक किया जाएगा, जिसमें विजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया जाएगा । प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल सरकार में कृषि मंत्री चौधरी चंद्र कुमार ने किया ।

 

यह भी पढ़ें : बड़सर की साक्षी कबड्‌डी टीम की कैप्टन, नेशनल चैम्पियनशिप में करेगी प्रदेश का नेतृत्व

 

खेलों के बगैर शिक्षा अधूरी

उन्होंने  कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा और खेलों की बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है। विश्वविद्यालयों को छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा और शोध के साथ-साथ खेलों के क्षेत्र में भी आगे ले जाने की जरूरत है। इस मौके पर केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति प्रो. हरमोहिंद्र सिंह बेदी, विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी बंसल, कुशाभाऊ ठाकरे, प्रो. बलदेव भाई शर्मा, धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा और शाहपुर से केवल सिंह पठानिया भी उपस्थित रहे।

इस मौके पर विशेष अतिथि प्रो. बलदेव शर्मा ने कहा कि शिक्षा खेलों के बगैर अधूरी है और यह प्रतियोगिता देश की नारी शक्ति के लिए समर्पित है। विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर का जल्द निर्माण होना चाहिए। विशेष अतिथि शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने भी प्रतिभागियों का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें : HRTC चालक ने पास के लिए की बहसबाजी और मारपीट, पैरों में गिरकर मँगवाई माफी

 47 और 52 किलोग्राम भार वर्ग में कालीकट विवि की अनीषा ने जीता स्वर्ण पदक

 इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में शुरू हुई आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी पावर लिफ्टिंग स्पर्धा के पहले दिन 47 और 52 किलोग्राम भार वर्ग के मुकाबले हुए। इस दौरान 47 किग्रा वर्ग में 55, जबकि 52 किलो वर्ग में 66 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। पहले दिन हुए इन मुकाबलों में 47 किलोग्राम भार वर्ग में कालीकट यूनिवर्सिटी की अनीषा ने 407.5 किलोग्राम भार उठा कर प्रथम स्थान हासिल किया। इसी वर्ग में 392.5 किलोग्राम वजन उठाने वाली स्वामी रामानांद मर्थवाड़ा विद्यापीठ नांदेड़ की काजल कृष्णा ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं 392.5 किलोग्राम का वजन उठाने वाले महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी कोटयम की अमृथा ने तीसरा स्थान हासिल किया।

52 किलोग्राम भार वर्ग में सीयू मोहाली की कंचन स्वामी  ने जीत स्वर्ण पदक

इसके अलावा 52 किलोग्राम भार वर्ग में सीयू मोहाली की कंचन स्वामी ने 415 किलोग्राम वजन उठाकर प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि गुरु जमबेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलाजी हिसार की कोमल ने 405 किलोग्राम वजन उठा कर दूसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा टीपीई स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की इलंकिया ने 402.5 किलोग्राम वजन उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं इस प्रतियोगिता के दूसरे दिन 52, 63 और 49 किलोग्राम भार वर्ग के मुकाबले खेले जाएंगे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंडी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 11 किलो चरस के साथ दो गिरफ्तार

Spread the love    The news warrior 10 मार्च 2023 मंडी : हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है । जिला की SIU टीम ने  2 तस्करों को साढ़े 11 किलो चरस के साथ पकड़ा है । पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस  एक्ट […]

You May Like