सिरमौर का पहला ओमिक्रोन का मामला आया सामना

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 0 Second

Omicron Symptoms

The News Warrior 

20 जनवरी 2022 

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में जिला का पहला ओमिक्रोन मामला सामने आ गया है। सिरमौर के पच्छाद क्षेत्र में हाल ही में 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिन में से एक 37 वर्षीय व्यक्ति अब ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया है। हालंकि उक्त व्यक्ति की विदेशी यात्रा की कोई  ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है परन्तु बताया जा रहा है कि वह व्यापार के सिलसिले में दूसरे राज्य जाया करता था।

कहा जा रहा है कि वह जनवरी 2022 के पहले सप्ताह में ही पच्छाद क्षेत्र के कुछ अन्य लोगों के साथ कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से ही होम क्वारंटाइन में था। संदेह के आधार पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने सिरमौर में संक्रमित लोगों में से कुछ सैंपल ओमिक्रोन जांच के लिए दिल्ली भेजे थे। 

बिते बुधवार को आई रिपोर्ट में उक्त युवक में ओमिक्रोन स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी। आपको बता दें कि वह पूरी तरह से दुरुस्त बताया जा रहा है परन्तु स्वाभाविक तौर से जिले में अब ओमिक्रोन संकट के प्रति चिंता बढ़ गई है। एहितीयतन तौर पर उनके संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल भी अब ओमिक्रोन के लिए टेस्ट किये जा रहे हैं।

इसके इलावा मंगलवार को भी प्रदेश में कनाडा से लौटे तीन लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी जिन में दो लोग जिला मंडी के रहने वाले हैं जबकि एक मामला कुल्लू जिले का है। इन्हें के साथ अब हिमाचल में ओमिक्रोन  मामलों की कुल संख्या 7 हो गई है जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 15000 के पार हो चुकी है।  

हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कोरोना नियमों में सख्ती के संकेत दे दिए हैं। जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना की रफ्तार देखते हुए आने वाले दिनों में कोरोना बंदिशें बढ़ाई जा सकती हैं ।

ये भी पढ़ें :

स्वास्थ्य के क्षेत्र में हिमाचल ने लहराया देश में परचम,टीकाकरण में यूँ ही नहीं बना हिमाचल देश में सिरमौर -मनोज रत्न 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

HPU Recruitments 2022: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में निकले 274 पद

Spread the love The News Warrior  20 जनवरी 2022  शिमला में रोज़गार ढूँढ रहे युवाओं के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 200 से अधिक पद पर भर्तियों के लिए 29 जनवरी तक आवेदन आमंत्रित किये हैं। आपको बता दें हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) की भर्ती के लिए कुल 274 रिक्त […]

You May Like