JNU में कथित देश विरोधी नारेबाजी से चर्चा में आए कन्हैया कुमार आज होंगे कांग्रेस में शामिल 

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 37 Second
जेएनयू में कथित देश विरोधी नारेबाजी से चर्चा में आए कन्हैया कुमार आज होंगे कांग्रेस में शामिल 
जेएनयू में कथित देश विरोधी नारेबाजी से चर्चा में आए कन्हैया कुमार आज होंगे कांग्रेस में शामिल

जेएनयू में कथित देश विरोधी नारेबाजी से चर्चा में आए कन्हैया कुमार आज होंगे कांग्रेस में शामिल 

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से संबंध रखने वाले नेता कन्हैया कुमार आज कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।  बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी उन्हें पार्टी में शामिल  करवा रहे हैं।  कन्हैया कुमार के साथ गुजरात के दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।  बिहार राज्य में कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही हैं  और यहां कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा भी नहीं है ऐसे में कांग्रेस कन्हैया कुमार के रूप में भविष्य का नेता देख रही है। 

राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी  ने किसी भी युवा नेता के लिए कोई बड़ी संभावनाएं नहीं है।   इस पार्टी में यदि कोई युवा नेता अपना राजनीतिक कैरियर बनाना चाहता है तो उसे मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।  इसलिए कन्हैया कुमार की अपने विकल्प  लिए तलाश रहे थे। पिछले चुनावों में पार्टी द्वारा कन्हैया कुमार की लीडरशिप पर रोक सी लगा दी थी।  इसके साथ ही कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा फरवरी माह में कन्हैया कुमार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित हुआ था।  कन्हैया कुमार ने पार्टी ऑफिस में 1 दिसंबर 2020 को कार्यालय सचिव के साथ मारपीट की थी। यह  मारपीट उस समय हुई थी जब cpi  नेशनल काउंसिल की बैठक चल रही थी। 

यह भी पढ़े – पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि, आपके शहर में ये है भाव 

एक लंबे अरसे से कन्हैया कुमार कि कांग्रेस से जुड़ने की खबरें सामने आ रही थी जिस पर पिछले हफ्ते हैं सीपीआई के महासचिव द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर  अफवाह करार दिया गया था। आपको बता दें कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में 9 फरवरी 2016 को घटना से कन्हैया कुमार  सुर्खियों में आए थे और इस दौरान यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी भी उनके समर्थन में प्रदर्शन के लिए पहुंचे थे। कन्हैया कुमार को बस्ती में राष्ट्र विरोधी नारेबाजी करने के कथित आरोप  है।   उस वक्त कन्हैया छात्र संघ के अध्यक्ष थे।   इसके बाद 2019 में लोकसभा चुनावों  से पहले वह cpi  में शामिल हुए बेगूसराय से चुनाव भी लड़ा लेकिन भाजपा नेता गिरिराज सिंह के मुकाबले में  वह हार गए। 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भगत सिंह जयंती - 23 साल की उम्र में देश की आजादी के लिए चढ़ गए थे फांसी, जानिए... 

Spread the love  भगत सिंह जयंती – 23 साल की उम्र में देश की आजादी के लिए चढ़ गए थे फांसी गुलामी की जंजीरो से भारत को मुक्त कराने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले क्रांतिवीर शहीद भगत सिंह आज हर हिंदुस्तानी के दिल में बसते हैं।  उनकी गिनती […]
भगत सिंह जयंती - 23 साल की उम्र में देश की आजादी के लिए चली गई थे फांसी,

You May Like