ऊना में संदिग्‍ध विस्‍फोट, एक युवक घायल

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 19 Second
THE NEWS WARRIOR
11/05/2022

घासनी में साफ सफाई करते समय हुआ हादसा

आरएफएसएल टीम कर रही जांच

ऊना:-

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में संदिग्‍ध विस्‍फोट हुआ है, इसमें एक युवक घायल हो गया है। धर्मशाला आरएफएसएल टीम मौके पर पहुंची और घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई हैं।

युवक गंभीर रूप से घायल

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना बंगाणा के तहत पड़ते घलूं डाकघर के बेहरड़ गांव में घासनी में दराट से सफाई कर रहा युवक विस्फोटक सामग्री की चपेट में आ गया। हादसा विस्फोटक सामग्री और दराट के सम्पर्क में आने से हुआ। जिसके बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। फिलहाल घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए विस्फोटक सामग्री की जांच के लिए आरएफएसएल टीम धर्मशाला को मौके पर बुलाया गया है। जिसके बाद उक्त विस्फोटक सामग्री का सही पता चल पाएगा। घायल की पहचान 22 वर्षीय समीर मुहम्मद पुत्र नियाज मुहम्मद निवासी गांव बेडरड डाकघर घलूं तहसील बंगाणा जिला ऊना के रूप में हुई है।

यह भी पढ़े:-

बद्दी: सड़क हादसे में हमीरपुर और जसवां परागपुर के दो युवकों की मौत

विस्फोटक सामग्री दराट के सम्पर्क में आने से हुआ हादसा 

समीर मुहम्मद ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया है कि वह गांव बेहरड़ का रहने वाला है। बीते रोज मंगलवार को शाम पौने सात बजे के करीब जंगल के पास मौजूद घासनी में साफ सफाई करने के लिए दराट से झाड़ियों  को हटा रहा था। जैसे जैसे घासनी में  झाड़ियां काटते हुए आगे बढ़ा तो अचानक दराट किसी वस्तु पर लगा और अचानक ही बड़ा धमाका हुआ। जिससे आसपास धुआं निकला। इसी बीच धमाके में छोटे-2 कण समीर की दोनों बाजुओं, गर्दन व दाहिनी आंख के पास लग गए। इससे वह पीछे की तरफ पीठ के बल गिर गया।

चिल्लाने की आवाज सुनकर समीर की मामी हसीना रुखसाना तथा सवीना बेगम व इसके साथ ही गांव के काफी लोग यहां इकट्ठा हो गए। घायल हालत में समीर को सभी ने बंगाणा सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां इसकी  माता रजिया बेगम भी पहुंची।

यह भी पढ़े:-

आईआईएमसी और महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के बीच एमओयू पर हस्ताक

जानवरों का शिकार  करने के लिए लगाया बारूद का गोला

समीर ने बताया कि वह घासनी में अकेला ही झाड़ियों की सफाई कर रहा था। उसे संदेह है कि किसी व्यक्ति ने कोई बारूद का गोला बनाकर जंगली जानवरों के शिकार के लिए यहां रखा होगा, जोकि घासनी में सफाई करते समय दराट की चोट लगने से ब्लास्ट हुआ है।

जांच में जुटी पुलिस 

उधर एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। विस्फोटक सामग्री किस प्रकार की है इसके लिए धर्मशाला से फारेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया है। जिसके बाद सामग्री का सही रूप पता चल पाएगा।

 

 

 

 

यह  भी पढ़े:-

कैच द रेन’ अभियान के अंतर्गत जिला में निर्मित होंगे 75 अमृत सरोवर-पंकज राय

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खालिस्तान के झंडे लगाने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

Spread the love THE NEWS WARRIOR 11/05/2022 पंजाब से आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता झंडे और वॉल राइटिंग करने के बाद उन्होंने बनाया था वीडियो भी धर्मशाला:- शिमला विधानसभा के गेट पर खालिस्तान झंडे लगाने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार […]

You May Like