बेरोजगारों ने भरा पुलिस का खजाना, 2 लाख आवेदन 6 करोड कमाई 

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 27 Second

बेरोजगारों ने भरा पुलिस का खजाना, 2 लाख आवेदन  6 करोड  कमाई 

शिमला  – पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश बेरोजगारी की मार झेल रहा है और इस बात को आप इस प्रकार समझ सकते हैं कि पुलिस कांस्टेबल के लिए 1,334 पदों की भर्ती के लिए प्रदेश के  2 लाख बेरोजगार युवाओं ने आवेदन किया है।  दो लाख युवाओं के आवेदन से पुलिस विभाग के खजाने में करोड़ों रुपए की रकम जमा हो गई है।   2 लाख  आवेदनों से  पुलिस विभाग को 6 करोड रुपए की कमाई हुई है। 

 हालांकि यह बात भी सही है कि इसी रकम से भर्ती प्रक्रिया का खर्च किया जाएगा  लेकिन  प्रदेश के बेरोजगार युवा सरकार से आवेदन शुल्क न्यूनतम रखने की मांग लंबे समय से करते आ रहे हैं आपको बता दें कि इस बार जनरल कैटेगरी के लिए ₹300 आवेदन शुल्क तथा अन्य वर्ग के लिए यह शुल्क अपेक्षाकृत कम ही था।   अब ऐसी स्थिति में पुलिस के खजाने में ₹6 करोड़  से अधिक राशि जमा हो गई है  आपको बता दें कि पुलिस विभाग में 1334 पदों में से पुलिस कांस्टेबल के 932 पद, महिला कांस्टेबल के लिए 311 पद, ड्राइवर के लिए 91 पदों के लिए आवेदन मांगे गए  थे। 

आपको बता दें कि प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा चिंताजनक है प्रदेश में 823712 युवा बेरोजगार है वहीं प्रदेश के जिला कांगड़ा में सर्वाधिक 177404 की रोजगार युवा है  वही लाहौल स्पीति जिले में सबसे कम 5028 बेरोजगार युवा पंजीकृत हैं।  पिछले साल पंजीकृत बेरोजगारों का आंकड़ा 849371 था जो कि इस वर्ष 822112 तक पहुंच गया था  लेकिन इस वर्ष पुनः 96026 नए युवाओं ने रोजगार कार्यालय में पंजीकरण करवाया है।

 

हमरे साथ फेसबुक पर जुड़ने के लिए क्लिक करे https://www.facebook.com/thenewswarrior/

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

त्योहारों पर HRTC कर रही है अतिरिक्त बसों का संचालन, पढ़िए पूरी खबर

Spread the love   शिमला – त्योहारी सीजन में हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन द्वारा त्योहारों पर घर लौटने वालों के लिए अतिरिक्त बस सर्विस शुरू की जा रही है बुधवार को पथ परिवहन द्वारा 123 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है।   आपको बता दें कि निगम प्रबंधन […]

You May Like