उच्च गुणवत्ता के ड्रोन खरीदने के निर्णय पर मुहर, आपदा के समय मिलेगा लाभ

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 26 Second

The news warrior

27 जुलाई 2023

बिलासपुर : बिलासपुर में खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के अंतर्गत वीरवार को उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया । इसमें विधायक घुमारवीं राजेश धर्मानी और विधायक सदर त्रिलोक जमवाल सहित ट्रस्ट के अन्य सदस्यों सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे ।

 

बैठक में विकासात्मक कार्यों की समीक्षा की

बैठक में खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से जिला में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों की समीक्षा की गई ।  विधायक राजेश धर्माणी ने अधिकारियों को कहा कि इस निधि से चल रहे विभिन्न कार्यों समय पर पूरा करें ताकि लोगों को इसका जल्द से जल्द लाभ मिल सके । उन्होंने कहा कि आपदा के समय इस निधि का इस्तेमाल जिला के लोगों को लाभ पहुंचा सकता है ।

 

जिला के विभिन्न क्षेत्रों का किया जाए जोखिम आंकलन

इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द पूरे जिला के विभिन्न क्षेत्रों का जोखिम आंकलन किया जाए ताकि ऐसे क्षेत्रों की पहचान की जा सके जहां हमेशा किसी न किसी आपदा की संभावना बनी रहती है । बैठक में समिति द्वारा उच्च गुणवत्ता के ड्रोन खरीदने के निर्णय पर मुहर लगी । सभी सदस्यों ने कहा कि प्रशासन के पास अच्छे गुणवत्ता के ड्रोन होने से आपदा के समय में जरूर लाभ मिलेगा।

 

विधायकों ने कार्यों का ऑडिट किए जाने की मांग की

बैठक के दौरान विधायक घुमारवीं और विधायक सदर ने खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से किए गए कार्यों का समय-समय पर ऑडिट किए जाने की मांग की। इसके अतिरिक्त इस निधि के अंतर्गत पूर्ण किए गए कार्यों के उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रदान कर कार्य की प्रगति व पूर्ति के लिए राशि प्राप्त कर सकते हैं । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन कार्यों की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है अधिकारी उसके लिए जारी किए गए पैसे को वापस करें ताकि वह पैसा अन्य कायों के लिए प्रदान किया जा सके।

 

कार्यों को गंभीरता पूर्वक करने के उपायुक्त ने दिए निर्देश

इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को इस निधि के अंतर्गत चलाए गए विभिन्न कार्यों को गंभीरता पूर्वक करने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए पैसे की किल्लत नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों को करने के लिए अधिकारियों द्वारा दिखाई गई तत्परता पर संतोष व्यक्त किया है।

 

 

112 कार्यों में से 19 कार्य कर लिए गए हैं पूर्ण

उपायुक्त ने बताया कि जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के अंतर्गत कुल 112 कार्यों में से 19 कार्यों को पूर्ण कर लिया गया है बल्कि 93 विकास कार्य प्रगति पर हैं । इनके लिए 59 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कर विभागों को 21 करोड़ रुपए की राशि आबंटित की कर दी गई है । बैठक में जिला खनन अधिकारी शैलजा चौधरी सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बरमाणा का मुख्य नशा तस्कर दबोचा  

Spread the love The news warrior 28 जुलाई 2023 बिलासपुर : हिमाचल पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार जारी है । इसी कड़ी में बिलासपुर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है । बिलासपुर पुलिस की एसआईयू टीम ने चिट्टे के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है और […]

You May Like